Shoaib Akhtar: जिसका डर था वही हुआ, घुटने से लाचार हो गया तूफान… वीडियो में छलका शोएब अख्तर का दर्द

0
1


मेलबर्न: पाकिस्तान के शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) क्रिकेट इतिहास के सबसे तेज गेंदबाज माने जाते हैं। क्रिकेट की सबसे तेज रिकॉर्ड की गई गेंद उन्होंने ही फेंकी है। अभी अख्तर ऑस्ट्रेलिया में हैं और उनके दोनों घुटनों की सर्जरी हुई है। उन्होंने अपनी सर्जरी के बाद इस बारे में फैंस को अपडेट देने के लिए एक वीडियो शेयर किया है। इसमें वह अपनी तकलीफ बता रहे हैं। तेज गेंदबाजी करने से घुटनों पर काफी दबाव बनता है और इसी वजह से अख्तर को संन्यास के बाद भी यह परेशानी झेलनी पड़ रही है। यह उनकी छठी सर्जरी है।

तकलीफ के बारे में दी जानकारी
इससे पहले शोएब अख्तर की 5 सर्जरी हो चुकी थी। वीडियो में शोएब अख्तर ने बताया कि उनकी सर्जरी 5-6 घंटे चली। उन्होंने कहा, ‘सर्जरी से बाहर आ गया हूं। 5-6 घंटे की सर्जरी थी, दोनों घुटनों की। तकलीफ में हूं। लेकिन आपकी दुआएं चाहिए। उम्मीद करता हूं कि यह आखिरी सर्जरी हो मेरी लेकिन तकलीफ में हूं। संन्यास के 11 साल भी सख्त तकलीफ में हूं।’

5-6 साल और खेल सकता था
शोएब अख्तर ने इस वीडियो में आगे कहा कि वह 5-6 साल और क्रिकेट खेल सकते थे, लेकिन ऐसा करने पर वह व्हीलचेयर पर आ जाते। उन्होंने कहा, ‘मैं खेल सकता था और 4-5 साल खेल सकता था। लेकिन मुझे पता था कि व्हीलचेयर पर आ जाउंगा। इसलिए मैंने क्रिकेट छोड़ दी। मेरे लिए हमेशा सिर्फ पाकिस्तान के लिए खेलना था और तेज बॉल डालना था। लेकिन इससे ये होता है। ये सबकुछ जो किया पाकिस्तान के लिए किया, दोबारा पाकिस्तान के लिए खेलने मिला तो फिर से खेलूंगा।’


2011 में खेला था आखिरी मैच
46 साल के शोएब अख्तर ने 1997 में पाकिस्तान के लिए डेब्यू किया था। 2011 वर्ल्ड कप में उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला खेला। इस बीच उन्हें 46 टेस्ट, 163 वनडे और 15 टी20 मैच खेलने का मौका मिला, जिसमें उनके नाम क्रमश: 178, 247 और 15 विकेट हैं। खेल से संन्यास के बाद वह कमेंट्री करने के साथ ही क्रिकेट एक्सपर्ट के रूप में नजर आते हैं। इसके अलावा उनका यूट्यूब चैनल भी है।





Source link

पिछला लेखदिल्ली : जगतपुरी में युवक ने मांझे से घायल छात्र की जान बचाई, पुलिस ने किया सम्मानित 
अगला लेखवेट लॉस करने के लिए ट्राई करें ये स्वादिष्ट स्मूदी, हेल्थ को होंगे कई फायदे
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।