Shardul Thakur: लॉर्ड नहीं है शार्दुल ठाकुर का निकनेम, रोहित शर्मा ने बताया किस नाम से बुलाते हैं साथी खिलाड़ी

0
0


इंदौर: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने स्वीकार किया कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले महीने से शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज आसान नहीं होगी। लेकिन उन्होंने कहा कि मेजबान टीम विश्व की नंबर एक टीम से भिड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है। भारत ने श्रीलंका को वनडे सीरीज में 3-0 से हराने के बाद न्यूजीलैंड को इसी अंतर से पराजित किया। उसने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा और अंतिम मैच यहां 90 रन से जीता।


रोहित ने मैच के बाद कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो हम रैंकिंग को लेकर बहुत अधिक बात नहीं करते। यह मैच जीतने से जुड़ा है और जब हम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेंगे तो हमारा रवैया अलग नहीं होगा। यह आसान चुनौती नहीं होगी लेकिन हम उसके लिए तैयार हैं।’ उन्होंने कहा,‘पिछले छह वनडे मैच में हमने सभी विभागों में अच्छा प्रदर्शन किया। बल्ले और गेंद से हमने निरंतरता बनाए रखी।’

बताया शार्दुल ठाकुर का नया नाम

शार्दुल ठाकुर को सोशल मीडिया पर फैंस ने लॉर्ड नाम दिया है। लेकिन टीम के साथी उन्हें मैजिशियन कहते हैं। उन्होंने लगातार दो गेंदों पर दो विकेट लेकर भारत की मैच में वापसी करवाई। रोहित शर्मा ने शार्दुल को लेकर कहा- शार्दुल काफी समय से हमारे लिए ऐसा कर रहे हैं। लोग उन्हें टीम में मैजिशियन कहते हैं और उन्होंने आकर फिर डिलीवर किया।

भारत ने मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी की तेज गेंदबाजी जोड़ी को विश्राम दिया था और उनकी जगह यजुवेंद्र चहल और उमरान मलिक को अंतिम एकादश में रखा था। रोहित ने कहा कि नौ विकेट पर 385 रन बनाने के बावजूद बल्लेबाजी के लिए अनुकूल विकेट पर जीत को सुनिश्चित नहीं माना जा सकता था। न्यूजीलैंड की टीम 41.2 ओवर में 295 रन पर आउट हो गई थी। रोहित ने कहा,‘सिराज और शमी के बिना हम दूसरे खिलाड़ियों को मौका देना चाहते थे। हम चहल और मलिक को टीम में रखना चाहते थे और उन्हें दबाव वाली परिस्थितियों से गुजरने का मौका देना चाहते थे। हमने अच्छा स्कोर खड़ा किया था लेकिन इस मैदान पर आप कोई भी स्कोर सुरक्षित नहीं मान सकते।’

Ind vs Nz 3rd ODI Highlights: भारत बना वनडे का नया किंग, तीसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड को रौंदकर क्लीन स्वीप की सीरीज



Source link

पिछला लेखउर्फी जावेद को नहीं मिल रहा घर, बोलीं- मुस्लिम और हिंदू दोनों मकान मालिक नहीं चाहते
अगला लेखपंजाब में पुलिस अधिकारी को मिनी ट्रक ने मारी टक्कर, कुछ दूर तक घसीटा, हुई मौत
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।