Shaheen Afridi: टी20 विश्व कप में भारत के खिलाफ तबाही मचाने वाले पाकिस्तानी गेंदबाज का एशिया कप में खेलना हुआ संदिग्ध

0
1


नई दिल्ली: एशिया कप 2022 की शुरुआत इसी महीने 27 अगस्त से हो रही है। टूर्नामेंट में भारतीय टीम की पहली भिड़ंत पाकिस्तान के साथ होनी है। दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले इस महामुकाबले पर पूरी दुनिया की नजर बनी होगी। हालांकि इससे पहले पाकिस्तानी टीम को एक बड़ा झटका लगता हुआ दिख रहा है। टीम के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी का भारत के खिलाफ खेलना संदिग्ध माना जा रहा है। अफरीदी हाल ही श्रीलंका दौरे पर चोटिल हो गए थे। इस कारण वह टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में भी नहीं खेल पाए थे।

वहीं एशिया कप से पहले पाकिस्तान की टीम नीदरलैंड के दौरे पर है। नीदरलैंड के खिलाफ पाकिस्तान को तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है जिसकी शुरुआत 16 अगस्त से होगी। सीरीज का आखिरी मैच 21 अगस्त को खेला जाएगा। यहां टीम सीधे एशिया कप के लिए यूएई पहुंचेगी। ऐसे में पाकिस्तानी टीम मैनेजमेंट ने अफरीदी को नीदरलैंड के खिलाफ आराम दिया जा सकता है।

Team India: बार-बार क्यों बदल रहे कप्तान, टीम इंडिया की स्ट्रैटेजी या मजबूरी, कहीं टूट न जाए श्रीलंका का रिकॉर्ड?
हालांकि टीम के कप्तान बाबर आजम ने अफरीदी के फिटनेस पर अपडेट देते हुए कहा है कि वह टीम के साथ नीदरलैंड दौरे पर जाएंगे ताकि वह डॉक्टरों की निगरानी में रहे। इस दौरान वह फिट हो जाते हैं तो नीदरलैंड के खिलाफ मुकाबले में मैदान पर उतर सकते हैं। वहीं बाबर आजम का मानना है कि वह अफरीदी को लेकर कोई रिस्क भी नहीं लेना चाहते हैं।

बाबर आजम ने कहा कि शाहीन अफरीदी मौजूदा समय में दुनिया के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक हैं। उन्हें लेकर हमारी योजना लंबे समय के लिए है। एशिया कप के बाद टीम को टी20 विश्व कप की तैयारी करनी है। ऐसे में हम उनके फिटनेस को लेकर किसी का कोई रिस्क नहीं लेना चाहते हैं।

VIDEO: मुंबई इंडियंस के युवा बल्लेबाज ने द हंड्रेड में मचाया गदर, शम्सी को जड़े लगातार चार छक्के
भारत के खिलाफ टी20 विश्व कप चमके थे अफरीदी

एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत के लिए सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक शाहीन अफरीदी को ही माना जा सकता है। भारत के खिलाफ टी20 विश्व कप 2021 में अफरीदी अपनी गेंदबाजी से काफी शानदार प्रदर्शन किया था। अफरीदी ने टी20 विश्व कप में भारत के खिलाफ टॉप ऑर्डर को पूरी तरह से झकझोर कर रख दिया है। मैच में उन्होंने विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल का विकेट लिया। ऐसे में भारतीय टीम को एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ पूरी तरह से संभल कर मैदान पर उतरना होगा।

ASIA CUP स्क्वॉड और T-20 WORLD CUP वाली Team का क्या कनेक्शन है?



Source link

पिछला लेखआज इसी मुहूर्त में करें कजरी तीज की पूजा और पढ़ें व्रत कथा, जानें व्रत से जुड़ी सारी बातें
अगला लेखट्रेन की रिजर्व सीट पर कुछ इस तरह कुत्ते ने जमाया कब्जा, एटीट्यूड देख नेटिजंस बोले- ‘स्वैग हो तो ऐसा’
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।