School Kab Open Honge: यहां खुल गए स्कूल, ऐसे बैठ रहे स्टूडेंट्स

0
9


Edited By M Salahuddin | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

सांकेतिक तस्वीर

महाराष्ट्र के दो जिलों-गढ़चिरोली और चंद्रपुर में स्कूल खुल गए हैं। हर बेंच पर एक स्टूडेंट और पूरी क्लास में 15 स्टूडेंट होते हैं। सभी छात्रों ने मास्क पहन रखा होता है। फिलहाल 9वीं, 10वीं और 12वीं क्लास के छात्रों के लिए स्कूल खोले गए हैं। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, बाकी छात्रों के लिए चंद्रपुर जिले के एक स्कूल ने शिक्षका विद्यार्थ्यांचा दारी कार्यक्रम शुरू किया है जिसका मतलब है छात्रों के दरवाजे पर शिक्षक। इस कार्यक्रम के तहत शिक्षक गांव-गांव का दौरा कर रहे हैं और खुले में छात्रों को पढ़ा रहे हैं।

आपको बता दें कि हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से एक गाइडलाइंस जारी की गई थी जिसमें 31 जुलाई तक स्कूलों को खुलने पर रोक है। दरअसल देश भर में कोरोनावायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसे देखते हुए कई जगह फिर से लॉकडाउन किया गया है। जेईई मेन और नीट की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। सीबीएसई और आईसीएसई के एग्जाम को टाल दिया गया है।

15 जून को राज्य के स्कूली शिक्षा विभाग ने स्कूलों को फिर से खुलने के संबंध में एक गाइडलाइंस जारी की। उसमें जुलाई से स्कूलों को खोलने की जिला प्रशासन को अनुमति दी गई। यह अनुमति उन क्षेत्रों के लिए है जहां कम से कम पिछले एक महीने से कोविड-19 का कोई मामला सामने नहीं आया है। गाइडलाइंस के मुताबिक, स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर स्कूल प्रबंधन कमिटियां फैसला लेंगी कि कहां स्कूलों को ऑफलाइन मोड में भी खोला जा सकता है।



Source link

पिछला लेखअब AC रुम में कराएं अपना कोरोना इलाज, नोएडा में शुरू हुई खास लग्जरी सेवा
अगला लेखबसपा सुप्रीमो मायावती ने विकास दुबे एनकाउंटर पर दिया पहला बयान, की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच कराने की मांग
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।