SBI Jobs 2021: भारतीय स्टेट बैंक में 6000 से ज्यादा अपरेंटिस भर्ती, ग्रेजुएट्स को मिलेगा इतना स्टाइपेंड

0
0


हाइलाइट्स:

  • SBI भर्ती 2021 नोटिफिकेशन जारी।
  • अपरेंटिस पदों पर निकली 6100 वैकेंसी।
  • 26 जुलाई तक सकते हैं आवेदन।

Bank jobs 2021, SBI Apprentice Recruitment 2021: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपरेंटिस भर्ती 2021 के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। बैंक में नौकरी (Bank jobs 2021) की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अप्लाई करने का शानदार मौका है। ऑनलाइन आवेदन 06 जुलाई 2021 से शुरू हो चुके हैं।

इस भर्ती अभियान के माध्यम से उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, गुजरात, महाराष्ट्र, गोवा, असम, बिहार, झारखंड समेत कई राज्यों में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ब्रांचों में अपरेंटिस पदों पर भर्ती की जाएगी। योग्य उम्मीदवार जो पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे 26 जुलाई, 2021 तक या इससे पहले निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं।

वैकेंसी डीटेल्स (SBI Vacancy 2021 Details)
भारतीय स्टेट बैंक अपरेंटिस भर्ती अभियान के जरिए कुल 6100 पदों को भरा जाएगा। इनमें अनरिजर्व्ड कैटेगरी के लिए 2577 पद, ईडब्ल्यूएस (EWS) के लिए 604 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) – 1375, अनुसूचित जाति (SC) – 977 और अनुसूचित जनजाति (ST) के लिए 567 पद आरक्षित हैं। अधिक जानकारी के लिए एसबीआई भर्ती 2021 नोटिफिकेशन का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

कौन कर सकता है आवेदन?
शैक्षणिक योग्यता: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से ग्रेजुएट कर चुके उम्मीदवार एसबीआई अपरेंटिस भर्ती 2021 के लिए आवेदन कर सकते हैं।
आयु सीमा: योग्य उम्मीदवार की आयु सीमा 31 अक्टूबर, 2020 को कम से कम 20 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि, एससी/एसटी/ओबीसी/पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए भारत सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट होगी।

चयन प्रक्रिया
अपरेंटिस पदों पर भर्ती होने के लिए चयन (i) ऑनलाइन लिखित परीक्षा और (ii) स्थानीय भाषा की परीक्षा के आधार पर होगा।

एसबीआई एग्जाम पैटर्न
ऑनलाइन लिखित परीक्षा में, जनरल इंग्लिश की परीक्षा को छोड़कर, अंग्रेजी और हिंदी लैग्वेज में सवाल होंगे। एग्जाम ऑब्जेक्टिव टाइप होगा, जिसमें गलत जवाब के लिए नेगेटिव मार्किंग के तौर पर 1/4 अंक काट लिया जाएगा। ऑनलाइन परीक्षा अगस्त 2021 (अस्थायी रूप से) के महीने में आयोजित की जाएगी।

ये भी पढ़ें: Sarkari Naukri 2021: पंजाब बिजली विभाग में कई पदों पर 2632 वैकेंसी, 10वीं पास ITI वाले भी करें अप्लाई

आवेदन शुल्क
जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के लिए 300 रुपये का भुगतान करना होगा। जबकि एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों को पद के लिए कुछ भी भुगतान नहीं करना होगा।

कितना मिलेगा स्टाइपेंड?
SBI Apprentice Recruitment 2021 के लिए नियुक्त होने वाले उम्मीदवारों को एक साल तक 15000 रुपये प्रति माह स्टाइपेंड दिया जाएगा। इन उम्मीदवारों को अन्य भत्ते और बैनेफिट्स का फायदा नहीं मिलेगा।

ये भी पढ़ें: Railway Jobs 2021: ग्रेजुएट के लिए पश्चिम मध्य रेलवे में निकली सरकारी नौकरी, सैलरी 61400 रुपये

आवेदन कैसे करें?
इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक साइट sbi.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

SBI अपरेंटिस भर्ती 2021 का नोटिफिकेशन

आधिकारिक वेबसाइट का लिंक



Source link

पिछला लेखTata Tiago, Nexon और Harrier की कीमत में होगी बढ़ोतरी, जानिए कितने प्राइस होंगे हाइक
अगला लेखकोपा अमेरिका के फाइनल में ब्राजील: नेमार ने 3 खिलाड़ियों को ड्रिबलिंग से पस्त किया, लुकास को बैक पास देकर विनिंग गोल कराया
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।