Sarkari Naukri: MP फॉरेस्ट गार्ड के हजारों पदों पर 12वीं पास के लिए भर्ती, आज से आवेदन शुरू, 62,000 तक होगी सैलरी

0
0


Sarkari Naukri: मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPEB) ने फॉरेस्ट गार्ड और जेल प्रहरी जैसे पदों पर भर्ती (MP Forest Guard Recruitment 2023) निकाली है जिसके लिए आज से आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी। जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट peb.mp.gov.in या peb.mponline.gov.in पर विजिट कर अप्लाई कर पाएंगे। आपको बता दें कि इस भर्ती (MPEB Recruitment 2023) के माध्यम से कुल 1,772 पदों को भरा जाएगा। आवेदन करने वाले उम्मीदवार ध्यान दें कि अप्लाई करने की आखिरी तारीख 3 फरवरी 2023 है। नीचे भर्ती की डिटेल दी गई है।

MP Forest Guard Recruitment 2023 वैकेंसी डिटेल
कुल पद- 1,772

महत्वपूर्ण तारीख

ऑनलाइन आवेदन की तारीख- 25 जनवरी 2023
आवेदन की आखिरी तारीख- 3 फरवरी 2023

शैक्षिक योग्यता
जो भी उम्मीदवार इन पदों पर अप्लाई करना चाहते हैं उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं या 12वीं पास का सर्टिफिकेट होना चाहिए। योग्यता के विषय में अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए भर्ती के नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक कर लें।

इस लिंक पर क्लिक कर चेक करें नोटिफिकेशन..
MP Forest Guard Recruitment 2023 Notification

उम्र सीमा
अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 वर्ष से 33 वर्ष होनी चाहिए। चुनिंदा वर्ग के अभ्यर्थियों को उम्र सीमा में छूट दी जाएगी।

एप्लीकेशन फीस

इन पदों पर अप्लाई करने वाले जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस के रूप में 500 रुपये देने होंगे जबकि एससी, एसटी और अन्य आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को फीस के रूप में 250 रुपये देने होंगे।

सिलेक्शन प्रोसेस

चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा और फिजिकल टेस्ट के प्रोसेस से होकर गुजरना होगा। आवेदन करने से पहले भर्ती का नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें।

सैलरी

फॉरेस्ट गार्ड, जेल प्रहरी आदि पदों पर भर्ती के लिए चयनित होने वाले उम्मीदवारों को सैलरी के रूप में 19,500 रुपये से 62,000 रुपये तक दिए जाएंगे।



Source link

पिछला लेखचीन ने बिना तेल-बिजली के दौड़ाई ट्रेन, स्पीड 150 किलोमीटर प्रति घंटा, क्या है इस खास ट्रेन की तकनीक और भारत में कब चलेगी?
अगला लेखSGPGI से लेकर CRPF तक इन बंपर नौकरियों के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट आज, फटाफट भर दें फॉर्म
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।