samsung mocks apple: शाओमी के बाद अब सैमसंग ने उड़ाया ऐपल का मजाक, जानें वजह – samsung mocks apple after xiaomi for not giving charger with iphone

0
3


नई दिल्ली
Apple ने आखिरकार इसी हफ्ते iPhone 12 सीरीज के नए स्मार्टफोन्स से पर्दा उठा दिया। iPhone 12, iPhone 12 Mini, iPhone 12 Pro और iPhone 12 Pro Max ऐपल के नए स्मार्टफोन्स हैं। लेकिन कंपनी ने इस साल से अपने स्मार्टफोन्स के साथ चार्जर और इयरपॉड्स देना बंद कर दिया है। यही वजह है कि सोशल मीडिया पर दूसरी स्मार्टफोन कंपनियों को ऐपल का मजाक बनाने का मौका मिल गया है। शाओमी के बाद अब दिग्गज दक्षिण कोरियाई सैमसंग ने चुटकीले अंदाज में ऐपल के मजे ले लिए हैं।

दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनियों में से एक सैमसंग ने अपने सोशल मीडिया चैनल्स के जरिए निशाना साधा। रिटेल बॉक्स के साथ पावर अडेप्टर ना देने पर सैमसंग ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स के जरिए कहा कि सैमसंग गैलेक्सी सीरीज के स्मार्टफोन्स के साथ पावर अडेप्टर मिलता रहेगा।

iPhone 12 लॉन्च के बाद शाओमी ने उड़ाया ऐपल का मजाक

गौर करने वाली बात है कि ऐपल ने आईफोन 12 मॉडल्स के अलावा पुराने आईफोन मॉडल्स के साथ भी पावर अडेप्टर शिप ना करने का फैसला किया है। इसका मतलब है कि अगर आप आईफोन 11 सीरीज के फोन्स खरीदते हैं तो चार्जर साथ नहीं आएगा।

Amazon Great Indian Festival: इन 10 स्मार्टफोन्स पर भारी छूट, जानें ऑफर्स

ऐपल के इस फैसले के चलते उसे आलोचना का सामना भी करना पड़ रहा है। लेकिन कंपनी का दावा है कि यह कदम पर्यावरण के हित को ध्यान में रखकर उठाया गया है। ताकि हर साल होने वाले ई-वेस्ट को कम किया जा सके। इसके अलावा चार्जर ना देने के चलते रिटेल बॉक्स भी छोटा हुआ है, जिससे पर्यावरण को फायदा होगा।

OnePlus 8 के दाम में कटौती, जानें नया दाम

ऐपल के आइफोन यूएसबी-सी टू लाइटनिंग केबल के साथ शिप होते हैं, जो यूएसबी-ए पावर अडेप्टर के साथ कंपैटिबल नहीं होती। 2007 से अभी तक सभी आईफोन के साथ ऐपल ने यही केबल शिप की है। इसलिए अधिकतर आईफोन यूजर्स के पास यूएसबी-सी पावर अडेप्टर शायद ही हो। इसका सीधा मतलब है कि ग्राहकों को चार्जर के लिए अतिरिक्त पैसा देना होगा। यूजर्स का कहना है कि कंपनी को वाकई पर्यावरण की चिंता है तो कंपनी आईफोन में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट देती।



Source link