Samsung Curd Maestro And Digi Touch Cool Refrigerator Launched In India : Samsung का नया दही जमाने वाला फ्रिज, 28 फीसद तक बचाएगा बिजली, जानें 5 कमाल के फीचर्स

0
7


नई दिल्ली। भारत के सबसे बड़े और सबसे भरोसेमंद उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड Samsung ने अपने बेहद लोकप्रिय Curd Maestro™ और डिजि टच कूल™ रेफ्रिजरेटर की नई 2022 रेंज पेश की है। इसे भारतीय मार्केट के अनुसार डिजाइन किया गया है। इसमें स्टोरेज के लिए ज्यादा जगह दी गई है और यह डिजि टच कूल 5-इन-1 तकनीक के साथ आते हैं। बिना फ्रिज का दरवाजा खोले और बिना छुए आप अपने रेफ्रिजरेटर की सेटिंग्स बदल सकते हैं और कूलिंग बरकरार रखकर बिजली बचा सकते हैं। चलिए जानते हैं इसकी कीमत, ऑफर्स और उपलब्धता।

कीमत, ऑफर और उपलब्धता:
Curd Maestro™ और डिजि टच कूल™ रेफ्रिजरेटरों की 2022 रेंज सभी रिटेल चैनलों और Samsung के आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर Samsung शॉप पर उपलब्ध होगी। डिजि टच कूल सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर रेंज की कीमत 18,690 रुपये से और Curd Maestro फ्रॉस्ट फ्री रेंज की कीमत 27,990 रुपये से शुरू होगी। इसके साथ यूजर्स को 15 फीसद तक का कैशबैक मिलेगा जो 8,500 रुपये तक होगा। वहीं, 990 रुपये से शुरूआती EMI पर भी आप इसे खरीद सकते हैं।

Curd Maestro™: घर पर रोजाना इस्तेमाल के लिए इनोवेशन
भारत में आम तौर पर फ्रिज का इस्तेमाल भोजन को खराब होने से बचाने के लिए किया जाता है मगर Curd Maestro™ रेफ्रिजरेटर एक कदम आगे जा चुका है। भारतीय परिवारों में दही भोजन की जरूरी सामग्री है लेकिन कई बार लोगों के लिए इसे ठीक से जमा पाना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में आपकी मदद कर सकता है Curd Maestro™… यह आपके काम को आसान बनाता है। यह अलग-अलग मौसम में दही जमाने की झंझट को खत्म करता है।

इस रेफ्रिजरेटर में 6.5 घंटे में पतली दही और 7.5 घंटे में गाढ़ी दही जम जाती है। दूध उबालने और जामन मिलाने के काम से भी आपको छुट्टी मिलती है। तो चलिए जानते हैं इसके 5 कमाल के फीचर्स।

डिजि-टच कूल™ 5-इन-1 रेफ्रिजरेटर में 5 कमाल के फीचर्स:

डिजिटल कंट्रोल कूल™ टेंपरेचर सेटिंग- टैम्प्रेचर पर कंट्रोल करने वाली एडवांस्ड सेंटिंग के साथ मौसम के हिसाब से अपने रेफ्रिजरेटर का टैम्प्रेचर आसानी से बदल सकता है। टैम्प्रेचर के अलग-अलग लेवल बदलते मौसम के हिसाब से भोजन को सही तरीके से स्टोर करने की अनुमति देते हैं।

पावर कूल- Samsung डिजि टच कूल™ 5-इन-1 रेफ्रिजरेटर में पावर कूल बटन दिया गया है जो 53% तक जल्दी बर्फ जमाता है और 33% तक ज्यादा तेजी से ठंडा करता है।

ईको मोड- ईको मोड फंक्शन रेफ्रिजरेटर के टैम्प्रेचर को लगभग 6 डिग्री सेल्सियस पर स्थिर कर देता है, जिससे 28% बिजली बचती है। वहीं, सर्दियों में, रात में और जब ज्यादा ठंडक की जरूरत नहीं होती तब फ्रिज चलाने का खर्च भी कम हो जाता है।

ब्लैकआउट नोटिफिकेशन- अगर बिजली जाने पर रेफ्रिजरेटर का टैम्प्रेचर 9 डिग्री सेल्सियस से ऊपर जाता है तो ब्लैकआउट नोटिफिकेशन फीचर टच पैनल पर फ्लिकरिंग लाइट के साथ जानकारी देता है। इससे रेफ्रिजरेटर ऑटो एक्सप्रेस कूलिंग पर चला जाता है, जिससे खाना खराब नहीं होता है।

ई-डीफ्रॉस्ट-
इस बिल्ट-इन फीचर की मदद से यूजर ई-डीफ्रॉस्ट बटन को 3 सेकंड तक दबाकर फ्रीजर को डीफ्रॉस्ट कर सकते हैं। इसे दबाते ही फ्रीजर में इवैपोरेटर से बर्फ हटाने की प्रक्रिया शुरू हो जाती है। यह प्रोसेस पूरा होने पर यह यह खुद ही स्विच ऑफ हो जाता है।



Source link

पिछला लेखसाई पल्लवी के बयान पर बवाल: एक्ट्रेस बोलीं- कश्मीर पंडितों के नरसंहार और गो-तस्करों की लिंचिंग में कोई फर्क नहीं, दोनों गलत
अगला लेखHIV-AIDS cure underway: मिल गया HIV का इलाज! टीके के एक डोज से खत्म होगी बीमारी, इस देश के वैज्ञानिकों का दावा
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।