Salman Rushdie: सलमान रुश्दी पर हमले से बॉलीवुड सेलेब्स खौफजदा, जावेद अख्तर बोले- मुझे उम्मीद है…

0
0


शुक्रवार को एक कार्यक्रम के दौरान अंग्रेजी भाषा के मशहूर लेखक सलमान रुश्दी पर चाकू से हमला किया गया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक सलमान रुश्दी पर चाकू से 20 सेकंड में 10 से 15 वार किए, जिसकी वजह से उनके हाथों की नसें कट गई हैं। उनके लीवर को नुकसान पहुंचा है और उनकी एक आंख भी खराब हो गई है। हालत इतनी खराब हो गई है कि उनको वेंटिलेटर पर रखा गया है। लेखक पर हुई इस बर्बर हमले पर बॉलीवुड सेलेब्स का भी रिएक्शन सामने आ रहा है।

कंगना रणौत ने बुकर पुरस्कार विजेता पर हमले की निंदा की है। अभिनेत्री ने पोस्ट शेयर कर लिखा, “एक और दिन, जिहादियों द्वारा किया गया एक और भयावह कृत्य। ‘द सैटेनिक वर्सेज’ अपने समय की सबसे महान पुस्तकों में से एक थी। मेरे पास शब्द नहीं हैं, मैं हिल गई हूं..भयावह ..।” बता दें कि कंगना रणौत ने इसके साथ ही एक समाचार लेख का स्क्रीनशॉट साझा किया जिसमें कहा गया था कि हमले के बाद रुश्दी वेंटिलेटर पर हैं।

कंगना के अलावा गीतकार जावेद अख्तर ने भी सलमान रुश्दी पर हुए हमले की निंदा करते हुए सोशल मीडिया पोस्ट शेयर की है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “मैं कुछ कट्टरपंथियों द्वारा सलमान रुश्दी पर किए गए बर्बर हमले की निंदा करता हूं। मुझे उम्मीद है कि न्यूयॉर्क पुलिस और अदालत हमलावर (एसआईसी) के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी।”

वहीं लेखक तसलीमा नसरीन लिखते हैं, “मुझे अभी पता चला है कि न्यूयॉर्क में सलमान रुश्दी पर हमला हुआ था। मैं वास्तव में स्तब्ध हूं। मैंने कभी नहीं सोचा था कि ऐसा होगा। वह पश्चिम में रह रहे हैं, और उन्हें 1989 से सुरक्षा प्राप्त है। अगर उन पर हमला हो सकता है, तो कोई भी जो कट्टर इस्लाम है, उस पर हमला हो सकता है। मैं चिंतित हूं।” 





Source link

पिछला लेखHar Ghar Tiranga: पीएम मोदी को मिला ‘देश भक्त’ MS धोनी का सपोर्ट, माही ने 582 दिन बाद इंस्टाग्राम पर दिखाई फॉर्म
अगला लेखपुलिस कर रही सॉफ्टवेयर इंजीनियर से दुष्कर्म करने वाले उद्योगपति की तलाश
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।