SA vs IRE 3rd ODI Highlights: क्विंटन डि कॉक ने तोड़ा धोनी का खास रेकॉर्ड, साउथ अफ्रीका ने आयरलैंड को हराया

0
0


डबलिन
क्विंटन डि कॉक (120) और जे. मलान (177*) के बीच हुई पहले विकेट के लिए 225 रनों की साझेदारी के दम पर साउथ अफ्रीका ने आयरलैंड को तीसरे वनडे में 70 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही उसने सीरीज 1-1 पर बराबरी पर खत्म की। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने पहले बैटिंग करते हुए 4 विकेट पर 346 रनों का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में आयरलैंड टीम 276 रन बनाकर आउट हो गई।

डि कॉक ने तोड़ा धोनी का रेकॉर्ड
इस दौरान डि कॉक (Quinton De Kock Breaks MS Dhoni’s Record) ने विकेटकीपर के तौर पर सबसे कम उम्र में 10 हजार इंटरनैशनल रन पूरा करने का वर्ल्ड रेकॉर्ड अपने नाम किया। यह रेकॉर्ड पहले भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नाम था। धोनी ने 30 वर्ष और 99 दिन में इतने रन बनाए थे, जबकि डि कॉक को 28 वर्ष और 211 दिन लगे।

Shivam Dube Marriage: क्रिकेटर शिवम दुबे ने की शादी, वाइफ अजुम खान संग दुआ मांगते आए नजर

मैच में साउथ अफ्रीकी ओपनरों डि कॉक और मलान ने आयरिश गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। मलान और डि कॉक ने शतक ठोकते हुए पहले विकेट के लिए 225 रनों की बड़ी साझेदारी कर डाली। डि कॉक 91 गेंदों पर 11 चौके और 5 छक्के की मदद से 120 रन बनाए। मलान ने 169 गेंदों पर नाबाद 177 रन बनाए और टीम का स्कोर 4 विकेट पर 346 तक पहुंचाया। आयरलैंड के लिए सबसे ज्यादा जोशुआ लिटल ने 2 विकेट चटकाए।

Shoaib Akhtar All Time ODI XI: शोएब अख्तर की ऑल टाइम ODI-XI से इमरान खान गायब, सचिन और धोनी सहित ये हैं शामिल
लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की खराब शुरुआत रही। पॉल स्टर्लिंग 11, बैलबर्नी 7 मैकब्रिन 9 रन बनाकर सस्ते में आउट हो गए। आयरलैंड के बल्लेबाज निरंतर अंतराल पर आउट होते रहे और पूरी टीम 276 रन बनाकर ढेर हो गई। हालांकि, सिमी सिंह ने जरूर 91 गेंदों में 14 चौके की मदद से 100 रन बनाकर नाबाद रहे। फेहलुकवायो और शम्सी ने 3-3 विकेट झटके।



Source link

पिछला लेखमध्य प्रदेश में कुआं ढहने से 11 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान
अगला लेखतमिलनाडु में 31 जुलाई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, इस बार पहले से ज्यादा रियायतें
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।