RSS मुख्यालय पर मोहन भागवत ने फहराया तिरंगा, ट्विटर प्रोफाइल की भी बदली है डीपी

0
1


Image Source : ANI
National Flag at RSS Headquarters

Highlights

  • नागपुर में संघ के मुख्यालय पर तिरंगा फहराया गया
  • जिलाधिकारी ने मोहन भागवत को एक तिरंगा भेंट किया
  • सरकार आजादी के 75वें साल पर यह अभियान चला रही

Har Ghar Tiranga Campaign: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत ने ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत शनिवार को नागपुर में संघ मुख्यालय पर तिरंगा फहराया। एक अधिकारी ने बताया कि नागपुर की जिलाधिकारी आर विमला दिन में आरएसएस मुख्यालय गईं और उन्होंने इस अभियान के तहत भागवत को एक तिरंगा भेंट किया। 

सरकार आजादी के 75 वें साल पर यह अभियान चला रही है। यहां महल क्षेत्र में संघ मुख्यालय में भागवत एवं संघ के कुछ पदाधिकारियों के रिहायशी आवास भी हैं। एक दिन पहले ही संघ ने अपने फेसबुक एवं ट्विटर एकाउंट में डिस्प्ले पिक्चर (डीपी) बदलकर उसमें तिरंगा लगाया था। उससे पहले सोशल मीडिया में यह प्रश्न खड़ा किया जा रहा था कि सत्तारूढ़ बीजेपी के वैचारिक जनक आरएसएस ने डीपी के तौर पर तिरंगा क्यों अपलोड नहीं किया है। प्रधानमंत्री ने नागरिकों से ‘आजादी के अमृत महोत्सव’ के तहत डिस्प्ले पिक्चर के तौर पर तिरंगा की छवि अपलोड करने की अपील की है।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने हाल ही में सवाल पूछा था कि क्या नागपुर में अपने मुख्यालय पर 52 साल तक राष्ट्रीय ध्वज नहीं फहराने वाला संगठन अपने इंटरनेट मीडिया अकाउंट की प्रोफाइल पर तिरंगा लगाने के पीएम मोदी की अपील को मानेगा।

National Flag at RSS Headquarters

Image Source : ANI

National Flag at RSS Headquarters

13-15 अगस्त के दौरान घरों में राष्ट्रध्वज प्रदर्शित करने का आग्रह 

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने अपने ‘हर घर तिरंगा’ कार्यक्रम के तहत 13 से 15 अगस्त के दौरान लोगों से अपने घरों में राष्ट्रध्वज फहराने या प्रदर्शित करने का आग्रह किया है। इस बीच, केंद्रीय मंत्रियों सहित बीजेपी के नेता शनिवार से शुरू हुए तीन दिवसीय ‘हर घर तिरंगा’ अभियान में शामिल हुए। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने अपने-अपने आवास पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया और सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर कीं। 

स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों के तहत बीजेपी ने ‘विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस’ की पूर्व संध्या पर दिल्ली में अपने कार्यालय में एक प्रदर्शनी भी लगाई। केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव स्वतंत्रता सेनानी चित्तू पांडेय को श्रद्धांजलि देने उत्तर प्रदेश के बलिया पहुंचे। पार्टी के नेता विभिन्न स्थानों पर ‘प्रभात फेरी’ और तिरंगा रैली में शामिल हुए। बीजेपी महासचिव (संगठन) बी. एल. संतोष ने हिमाचल प्रदेश के ऊना में ‘प्रभात फेरी’ में हिस्सा लिया। 

‘तिरंगा हमारा गौरव, हर भारतीय को एकजुटता के लिए प्रेरित करता है’

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जोधपुर में दुर्गादास राठौर की प्रतिमा का अनावरण किया। राठौर एक योद्धा थे, जिन्होंने मुगलों के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी। सिंह और नड्डा के जोधपुर और मेरठ में तिरंगा रैलियों में शामिल होने का कार्यक्रम है। शाह ने एक ट्वीट में कहा, ”तिरंगा हमारा गौरव है। यह हर भारतीय को एकजुटता के लिए प्रेरित करता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘हर घर तिरंगा’ के आह्वान पर आज नई दिल्ली स्थित अपने आवास पर तिरंगा फहराया और मातृभूमि के लिए हर चीज़ का बलिदान करने वाले हमारे वीर नायकों को श्रद्धांजलि दी।” 

 

Latest India News





Source link

पिछला लेखनए रिलेशन में आने से पहले कुछ बातों को जानना है बेहद जरूरी, लंबे समय तक रहेगा रिश्ता
अगला लेखअक्षय कुमार ने बताई कनाडा की नागरिकता लेने की वजह, कहा- फिल्में नहीं चलने पर वहीं शिफ्ट होने का बना रहा था प्लान
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।