RSMSSB भर्ती 2020: राजस्थान में 2177 पदों पर लैब टेक्नीशियन और असिस्टेंट रेडियोग्राफर के लिए निकली बंपर वैकेंसी

0
3


Rajasthan Lab Technician and Assistant Radiographer Recruitment 2020: राजस्थान सबऑर्डिनेट एंड मिनिस्ट्रियल स्टाफ सलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) ने लैब टेक्नीशियन एवं असिस्टेंट रेडियोग्राफर के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया है. जो कैंडीडेट्स राजस्थान में लैब टेक्नीशियन एवं असिस्टेंट रेडियोग्राफर के पदों पर भर्ती के लिए इच्छा रखते हैं वे 30 जुलाई तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. RSMSSB लैब टेक्नीशियन एवं असिस्टेंट रेडियोग्राफर भर्ती परीक्षा के माध्यम की 2177 पदों पर भर्ती की जाएगी. इसमें लैब टेक्नीशियन के1119 पद और सहायक रेडियोग्राफर के 1058 पद शामिल हैं.

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने इन पदों की वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन 12 जून को  जारी किया था. इस नोटिफिकेशन में ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 2 जुलाई थी जिसे बढ़ाकर अब 30 जुलाई कर दी है. ऑनलाइन आवेदन की प्रोसेस 18 जून से शुरू हो गई है. इच्छुक उम्मीदवार rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

RSMSSB लैब टेक्नीशियन एवं असिस्टेंट रेडियोग्राफर भर्ती के लिए महत्वपूर्ण तारीखें:

  • भर्ती विज्ञापन जारी होने की तारीख – 12 जून 2020
  • ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख – 18 जून 2020
  • ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख – 30 जुलाई 2020

पदों का विवरण

  • लैब टेक्नीशियन -1119 पद
  • सहायक रेडियोग्राफर – 1058 पद

 शैक्षणिक योग्यता

लैब टेक्नीशियन: कैंडीडेट्स को साइंस स्ट्रीम से 12वीं पास होना चाहिए. इसके साथ ही मेडिकल लैब टेक्निशियन में डिप्लोमा भी होना चाहिए. कैंडीडेट्स का राजस्थान पैरा मेडिकल काउंसिल में रजिस्ट्रेशन होना भी जरूरी है.

सहायक रेडियोग्राफर: कैंडीडेट्स को साइंस स्ट्रीम से 12वीं पास और रेडियोग्राफी में डिप्लोमा भी होना चाहिए. कैंडीडेट्स का राजस्थान पैरा मेडिकल काउंसिल में रजिस्ट्रेशन होना भी जरूरी है.

लैब टेक्नीशियन और सहायक रेडियोग्राफर पदों के लिए आयु सीमा

कैंडीडेट्स की आयु कम से कम 18 साल होनी चाहिए 40 साल सेअधिक नहीं होना चाहिए.  कैंडीडेट्स की आयु सीमा का निर्धारण 1 जनवरी 2021 से किया जाएगा. ऊपरी आयु सीमा में राजस्थान सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी. इसके लिए कैंडीडेट्स को डिटेल्स नोटिफिकेशन देखना चाहिए.

वेतनमान – लैब टेक्नीशियन एवं सहायक रेडियोग्राफर के पदों सेलेक्टेड कैंडीडेट्स को 7वें वेतन आयोग के अनुसार तय वेतनमान पे मैट्रिक्स एल – 8 दिया जायेगा.

आवेदन की फीस

  • जनरल और ओबीसी कैटेगरी के लिए आवेदन की फीस: 450/- रुपये
  • राजस्थान के बीसी/ओबीसी (नॉन क्रिमी लेयर) कैटेगरी के लिए: 350/- रुपये
  • राजस्थान के एससी, एसटी कैटेगरी के लिए: 250 रुपये

आवेदन इस तरह करें

कैंडीडेट्स आवेदन को ऑनलाइन के जरिए भेजें. ऑनलाइन आवेदन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट को लॉग इन कर भरें.

नोटिफिकेशन का डिटेल्स पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.



Source link

पिछला लेखऑस्ट्रेलिया के एक स्टेट में कोविड-19 के मामले बढ़े, स्पोर्ट्स इवेंट्स पर पड़ा असर
अगला लेखऔद्योगिक श्रमिकों के लिए खुदरा महंगाई दर मई में घट कर 5.1 प्रतिशत के स्तर पर
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।