होम स्पोर्ट्स क्रिकेट Rohit Sharma News: रोहित शर्मा नहीं तो भारत का हाथ खाली, कब...

Rohit Sharma News: रोहित शर्मा नहीं तो भारत का हाथ खाली, कब तक ऐसे चलेगी कहानी

0
0


कटक: भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में करारी हार मिली। मेहमान टीम ने 10 गेंद बाकी रहते मुकाबले को 4 विकेट से अपने नाम कर लिया। इस मुकाबले में भारतीय टीम (Team India) की बल्लेबाजी तो फेल रही ही, गेंदबाजी में भी भुवनेश्वर कुमार को छोड़कर कोई बड़ा कमाल नहीं कर पाया। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के आराम लेने और केएल राहुल के चोटिल होने के बाद कप्तान बने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) IND vs SA T20I: ऋषभ पंत ने फेरा रोहित-विराट की मेहनत पर पानी, वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने से चूका भारतको फिर हार मिली।

सिर्फ रोहित की कप्तानी में जीते
भारतीय टीम ने 2022 में अभी तक 18 मुकाबले खेले हैं। इसमें रोहित शर्मा ने 11 मैचों में टीम की कप्तानी की। उन सभी मुकाबलों में भारतीय टीम को जीत मिली। वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत ने तीन मैच की वनडे और इतने ही मैच की टी20 सीरीज को क्लीन स्वीप किया। इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ 3 टी20 और दो टेस्ट मैच जीते। इसी साल विराट कोहली के कप्तान छोड़ने पर रोहित टेस्ट में टीम के नियमत कप्तान बने हैं।

राहुल, कोहली, पंत सभी हारे
रोहित शर्मा ने जिन सात मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी नहीं की है, उन सभी में टीम को हार मिली। दक्षिण अफ्रीका में इस साल टीम ने दो टेस्ट खेले, एक केएल राहुल और दूसरा विराट कोहली की कप्तानी में। दोनों में टीम को हार मिली। उसके बाद राहुल की ही कप्तानी में टीम दक्षिण अफ्रीका में तीन मैच की वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप हो गई। अब ऋषभ पंत की कप्तानी में टीम लगातार दो मैच हार चुकी है।
Rishabh Pant Hardik Pandya: ऋषभ पंत को कप्तान बनाकर BCCI ने की भूल! हार्दिक पंड्या साबित होते बेहतर लीडर?
कैसे होगी वापसी?
भारतीय टीम ने पहले दो मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जैसा खेल दिखाया है, उससे सीरीज बचाना मुश्किल दिख रहा है। दक्षिण अफ्रीका को सीरीज अपने नाम करने के लिए तीन मैचों में सिर्फ एक जीत हासिल करनी है। रोहित शर्मा जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से टीम में वापसी करेंगे। फैन उम्मीद करेंगे कि भारतीय टीम को उस मुकाबले में जीत मिले और टीम सीरीज अपने नाम कर ले।



Source link