Rishabh Pant Captaincy Record: ऋषभ पंत आज तोड़ देंगे विराट कोहली और एमएस धोनी का कप्तानी रिकॉर्ड, सुरेश रैना से फिर भी रहेंगे पीछे

0
4


IND vs SA 1st T20: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले से ठीक पहले रोहित शर्मा की जगह टीम इंडिया कप्तान नियुक्त किए गए केएल राहुल चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो गए। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आनन-फानन में ऋषभ पंत को कप्तान बनाया, जबकि हार्दिक पंड्या को उपकप्तानी की जिम्मेदारी दी। इस तरह पंत भी उन खिलाड़ियों में आज शामिल जो जाएंगे, जिन्होंने टीम इंडिया को T20 में लीड किया।

यही नहीं, वह टॉस के लिए मैदान पर उतरते ही एक खास रिकॉर्ड लिस्ट में भी अपना नाम दर्ज करवाएंगे। वह फिलहाल 24 वर्ष 246 दिन के हैं और वह आज टीम इंडिया को लीड करने वाले दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी बन जाएंगे। यंगेस्ट T20 कप्तान का भारतीय रिकॉर्ड सुरेश रैना के नाम है। उन्होंने 23 वर्ष 197 दिन की उम्र में भारतीय T20 टीम की कप्तानी की थी।

दूसरी ओर, 2007 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान एमएस धोनी को यह जिम्मेदारी 26 वर्ष और 68 दिन की उम्र में मिली थी। विराट कोहली, वीरेंद्र सहवाग और अजिंक्य रहाणे को 28 वर्ष की उम्र में टीम इंडिया को लीड करने का मौका मिला।



Source link

पिछला लेखभड़काऊ भाषण: दिल्ली में असदुद्दीन ओवैसी पर भी मामला दर्ज, स्वामी यति नरसिंहानंद समेत अब तक 11 के खिलाफ एफआईआर
अगला लेखइन चीजों के सेवन से दूर होगी नींद की समस्या, आएगी गहरी और अच्छी नींद
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।