Rishabh Pant Accident: ऋषभ पंत के एक्सीडेंट के बाद अब तक क्या-क्या हुआ, सिलसिलेवार जानिए पूरी रिपोर्ट

0
0


नई दिल्ली: भारत के स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत को शनिवार तड़के हुई कार एक्सिडेंट में सिर, पीठ और पैरों में चोट आई है। हालांकि उनकी हालत स्थिर है। सामान्यत: लिगामेंट की चोट ठीक होने में दो से छह महीने लगते हैं। लेकिन पंत के लिए सिर्फ ठीक होना काफी नहीं रहेगा। उन्हें ‘फिट’ होना होगा, जिसमें वक्त लग सकता है। ऐसे में माना जा रहा है कि साल 2023 में पंत की मैदान पर वापसी मुश्किल है।

डिवाइडर से टकराने के बाद हवा में उछली कार
दिल्ली से रुड़की अपने घर लौट रहे भारतीय टीम के क्रिकेटर ऋषभ पंत की मर्सिडीज कार एक्सीडेंट के कई वीडियो सामने आए हैं। हरिद्वार पुलिस ने जो सीसीटीवी फुटेज जारी किया है, उसमें कार की रफ्तार इतनी तेज थी कि कार डिवाइडर से टकराने के वाद कई मीटर तक हवा में उड़ी। इसके बाद कार ने पहले लोहे के डिवाइडर तोड़ा और फिर स्ट्रीट लाइट के पोल को तोड़ते हुए तीन और जगह टकराने के बाद अपनी उलटी दिशा वाली दिल्ली हाइवे पर जा गिरी। जहां कार आग का गोला बन गई।

एंबुलेंस से देहरादून मैक्स अस्पताल ले जाया गया
इस दौरान एक्सीडेंट की आवाज सुनकर आसपास के लोग और राहगीरों ने पुलिस की मदद से शीशा तोड़कर ऋषभ को बाहर निकाला। रिपोर्ट्स के अनुसार, हरियाणा रोडवेज के बस ड्राइवर सुशील कुमार ने उन्हें कार से बाहर निकाला था। पुलिस ने मौके का सीसीटीवी फुटेज और कार एक्सीडेंट के कई वीडियो जारी किए हैं। एक्सीडेंट के बाद ऋषभ पंत को हरिद्वार पुलिस एंबुलेंस से देहरादून मैक्स अस्पताल लेकर आई।

आग का गोला बनी कार
प्रत्‍यक्षदशिर्यों के मुताबिक ऋषभ की कार रेलिंग से जा टकराई, जिसके बाद कार में आग लग गई। ऋषभ पंत कार खुद ही चला रहे थे। यह भी कहा जा रहा है कि पंत सीट बेल्ट नहीं पहने थे। इसलिए वह सुरक्षित बाहर निकलकर आ गए। अगर सीट बेल्ट पहने होते तो कार में आग लगने के बाद वह झुलस सकते थे। गुरुकुल नारसन के समीप जहां कार हादसा हुआ वहां एक डेयरी में सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है।

नहीं टूटी कोई हड्डी
पंत का इलाज करने वाले डॉक्टर सुशील नागर ने कहा कि पंत को सिर पर और घुटने में चोटें आई हैं और इसकी आगे जांच करनी होगी। उन्होंने कहा, ‘जब उन्हें हमारे अस्पताल लाया गया तब वह पूरी तरह से होश में थे और मैंने उनसे बात भी की। उनके सिर में चोट लगी है लेकिन मैंने टांके नहीं लगाए। मैंने उन्हें मैक्स अस्पताल ले जाने को कहा जहां प्लास्टिक सर्जन उन्हें देख सकें। एक्स-रे में पता चला है कि कोई हड्डी नहीं टूटी है। दाहिने घुटने में चोट है। यह कितनी गंभीर है, इसका पता एमआरआई या आगे जांच से चलेगा।’

आग से नहीं जले
डॉक्टर नागर ने कहा कि पंत की पीठ पर बड़ा घाव है और सोशल मीडिया पर जो तस्वीरें वाइरल हुई हैं, वह आग से जलने की चोट नहीं है। डॉक्टर नागर ने कहा, ‘चोट इसलिए लगी क्योंकि वह कार में आग लगते ही खिड़की तोड़कर बाहर कूद गया। पीठ के बल गिरने से उसकी चमड़ी छिल गई लेकिन वह आग से जलने की चोट नहीं है और गंभीर भी नहीं है।’ मैक्स अस्पताल, देहरादून के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर आशीष याग्निक ने कहा कि हड्डी के विशेषज्ञों और प्लास्टिक सर्जन की टीम पंत को देख रही है।

राज्य सरकार उठाएगी इलाज का खर्च
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि पंत के इलाज का पूरा खर्च उनकी सरकार उठाएगी। धामी ने अधिकारियों से पंत की हालत को लेकर ताजा जानकारी ली और उनके इलाज का पूरा बंदोबस्त करने के लिए कहा। उन्होंने पंत की मां से भी बात की। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर एयर एंबुलैंस का भी इंतजाम किया जाएगा। पंत हालांकि बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी हैं तो बोर्ड उनके उपचार का पूरा खर्च उठाएगा।

गंवा दी थी टीम में जगह
करियर में बुरे दौर से गुजर रहे पंत को पहले टीम इंडिया के वनडे टीम में जगह नहीं मिली थी और हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ घोषित भारतीय टी20 और वनडे टीम में से किसी में उनका नाम नहीं था। टी20 क्रिकेट से ही अपनी पहचान बनाने वाले पंत के लिए टी20 टीम में ही जगह नहीं बना पाना एक बड़ा झटका था। हालांकि पंत टेस्ट टीम में जगह बनाए हुए थे और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में खेलना तय नजर आ रहा था।

वनडे वर्ल्ड कप मुश्किल में!
अब इस दुर्घटना ने उनके प्रशंसकों को और निराश कर दिया है। इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन करेगा, पंत पूरी तरह फिट नहीं हुए तो घरेलू मैदान पर वर्ल्ड कप खेलने का मौका उनके हाथ से निकलना तय नजर आ रहा है।

Rishabh Pant Car Accident News: ऋषभ पंत की कार डिवाइडर से टकराकर पलटी और कार में आग लग गई

Rishabh Pant Accident: डिवाइडर से टकराते ही हवा में कई मीटर उड़ी ऋषभ की कार, प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया वो मंजरRishabh Pant Health Update Live: ऋषभ पंत ने कराई प्लास्टिक सर्जरी, ब्रेन और स्पाइन की आई MRI रिपोर्ट, जानिए अपडेटफाइटर ऋषभ: हाइवे पर जलती मर्सिडीज कार में लहूलुहान फंसे पंत, विंडस्क्रीन तोड़कर अकेले कैसे बाहर निकले, पूरी कहानी



Source link

पिछला लेखDiabetes: शुगर के मरीज जरूर खाएं ये 4 साबुत अनाज, कंट्रोल में रहेगा आपका डायबिटीज
अगला लेखWeight Loss: किसी सूरत से नहीं कम हो रहा वजन? इस एक्सरसाइज से तुरंत मिलेगा रिजल्ट
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।