Rishabh Pant: अधर में लटका ऋषभ पंत का करियर, नहीं होगी टीम में वापसी, BCCI ले सकता है बड़ा फैसला!

0
0


नई दिल्ली: कार दुर्घटना के बाद ऋषभ पंत के ‘लिगामेंट टीयर’ के बारे में स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है लेकिन अगर बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के सूत्रों की मानें तो वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की आगामी सीरीज में नहीं खेल पायेंगे। पंत प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से लंबे समय तक बाहर हो सकते हैं और इस समय कोई भी तारीख बताना जल्दबाजी होगी। नई चयन समिति के लिये बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिये दो विकेटकीपर बल्लेबाजों का चयन सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक होगा।

भारतीय टेस्ट विकेटकीपर के स्थान के लिए अचानक दौड़ शुरू हो जाएगी और यह देखना दिलचस्प होगा कि नौ फरवरी से नागपुर में शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में खेलने के लिए तीन खिलाड़ियों कोना भरत, भारत के दूसरे विकेटकीपर उपेंद्र यादव और सफेद गेंद के विशेषज्ञ ईशान किशन में से किसे चुना जाता है।

पंत शुक्रवार की सुबह दिल्ली से रूड़की जाते हुए अपनी मर्सीडिज कार पर नियंत्रण खो बैठे थे जिससे यह डिवाइडर से टकरा गई। उनका मैक्स देहरादून में इलाज चल रहा है।

हालांकि ‘एक्स-रे’ और ‘सीटी स्कैन’ की रिपोर्ट में कोई फ्रेक्चर, मस्तिष्क और रीढ़ की हड्डी में कोई चोट नहीं आयी है। लेकिन उनके घुटने और टखने में कई ‘लिगामेंट टीयर’ (लिगामेंट फटना) के कारण वह निश्चित रूप से काफी समय तक बाहर रहेंगे ओर यह समय दो से छह महीने के बीच हो सकता है जो ‘लिगामेंट टीयर’ के ग्रेड पर निर्भर करता है।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘अभी काफी सूजन है जिससे टखने और घुटने का एमआरआई अभी किया जाना है। एक बार वह यात्रा के लिये फिट हो जायेगा तो वह मुंबई आयेगा जहां वह बोर्ड के पैनल में शामिल डॉक्टर दिनशॉ पारदीवाला की निगरानी में होगा।’

नई चयन समिति के पास तीन विकल्प होंगे। या तो भारत ए के दो विकेटकीपर भरत और उपेंद्र मुख्य टीम में शामिल होंगे या फिर बायें हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज किशन टीम में जगह बनायेंगे।

PAK vs NZ: अपने घर में पाकिस्तान हुआ बुरा हाल, ‘इज्जत’ बचाने के लिए PCB को करना पड़ रहा है यह काम

Rishabh Pant: मुस्कुरा रहे हैं पंत… DDCA के डायरेक्टर ने अस्पताल में जाना उनका हाल
इनपुट- भाषा



Source link

पिछला लेख2022 में इन खेलों में भारतीय खिलाड़ियों ने लहराया परचम, हॉकी टीम और नीरज चोपड़ा ने बढ़ाया भारत का मान
अगला लेखकरीना, अनुष्का से लेकर शाहिद और मीरा ने कुछ इस अंदाज में कहा 2022 को अलविदा, 2023 के आगमन पर कही ये बात 
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।