Rilee Rossouw: 6 साल तक टीम से रहा बाहर, जब वापसी की तो मचा दिया तांडव, खेली करियर की बेस्ट पारी

0
1


लगभग 6 साल तक टीम से बाहर रहने के बाद रिली रोसो ने साउथ अफ्रीका टीम में क्या खूब वापसी की है। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में रिली रोसो धमाकेदार 96 रनों की बेहतरीन नाबाद पारी खेलकर टीम को महत्वपूर्ण जीत दिलाई। अपनी इस पारी में उन्होंने 55 गेंद का सामना किया जिसमें उन्होंने 10 चौके और 5 छक्के लगाए। सीरीज के पहले मैच में रोसो कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और सिर्फ चार रन बनाकर आउट हो गए थे। इंग्लैंड दौरे से पहले रोसो आखिरी बार साल 2016 में साउथ अफ्रीकी की टीम का हिस्सा थे। इसके बाद वह लगभग 6 साल बाद टीम में वापसी की। रोसो साउथ अफ्रीका के लिए अब तक कुल 17 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 35.58 की औसत से 427 रन बनाए हैं।

कार्डिफ में खेले गए इस मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। इसके बाद साउथ अफ्रीकी टीम रोसो की शानदार बल्लेबाजी के अलावा रीजा हेंड्रिक्स ने 32 गेंद में 53 रनों की तूफानी पारी खेली जिसके बदौलत टीम ने निर्धारित 20 ओवरों के खेल में 3 विकेट के नुकसान पर 207 रन का स्कोर खड़ा किया।

Tristan Stubbs: इंग्लैंड के गेंदबाजों की ऐसी कुटाई कभी नहीं देखी होगी, MI के इस बल्लेबाज ने 28 गेंद में ठोके 72 रन
इंग्लैंड के सामने मैच में सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने की चुनौती थी लेकिन उसकी टीम 16.4 ओवर में 149 रन बनाकर आउट हो गई। उसकी तरफ से जॉनी बेयरस्टो ने सर्वाधिक 30 रन बनाए जबकि तबरेज शम्सी दक्षिण अफ्रीका के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने अपने चार ओवर में 27 रन देकर तीन विकेट लिए।

वहीं इंग्लैंड की टीम ने पहला मैच 41 रन से जीता था। तीसरा और निर्णायक मैच रविवार को साउथम्पटन में खेला जाएगा। इंग्लैंड को जोस बटलर ने 14 गेंदों पर 29 रन बनाकर तेजतर्रार शुरुआत दिलाई लेकिन इसके बाद उनकी टीम ने नियमित अंतराल में विकेट गंवाए। जेसन रॉय (20), मोईन अली (28) और लियाम लिविंगस्टोन (18) भी अपनी अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए।



Source link

पिछला लेखNEET UG 2022 Update: neet.nta.nic.in पर आज जारी हो सकती है नीट यूजी आंसर की, ऐसे कर पाएंगे चेक
अगला लेखNag Panchami 2022: नागपंचमी पर घर के बाहर लिखें 1 नाम, घर में कभी प्रवेश नहीं करेंगे सांप!
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।