Republic Day: गणतंत्र दिवस पर पंजाब में रेड अलर्ट, राज्य व जिलों की सीमाएं सील, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

0
0



सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी।
– फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी

विस्तार

गणतंत्र दिवस पर पंजाब में पुलिस ने रेड अलर्ट जारी किया है। पुलिस ने राज्य की सभी सीमाओं को सील कर दिया है। डीजीपी गौरव यादव ने राज्य के सभी सीपी/एसएसपी के साथ सुरक्षा-व्यवस्था की समीक्षा की और जिला उपायुक्तों को अपने-अपने अधिकार क्षेत्रों में पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा है। उन्होंने सभी थाना प्रभारियों और राजपत्रित अधिकारियों को गणतंत्र दिवस समारोह की समाप्ति तक फील्ड में रहने का निर्देश दिया है।

डीजीपी ने बताया कि राज्य के महत्वपूर्ण जिलों में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा के लिए चंडीगढ़ के वरिष्ठ अधिकारियों को भी प्रतिनियुक्त किया गया है और संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। वहीं, एडीजीपी कानून एवं व्यवस्था अर्पित शुक्ला ने राज्यस्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए जालंधर में डेरा डाल लिया है। शुक्ला ने बताया कि वाहनों और संदिग्ध लोगों की गहनता से चेकिंग का आदेश दिया गया है।

वहीं, डीजीपी ने कहा कि राज्य में सभी अंतरराज्यीय और अंतरजिला सीमाओं को सील कर दिया गया है। उन्होंने पंजाब के लोगों से हर समय सतर्क रहने और कोई संदिग्ध मिलने पर तुरंत पुलिस को सूचना देने का आग्रह किया है। डीजीपी ने कहा कि किसी भी आपात स्थिति में लोग 112 या 181 हेल्पलाइन नंबरों पर पुलिस को सूचित कर सकते हैं। इस बीच, पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित गुरुवार को जालंधर में आयोजित होने वाले राज्यस्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे और सलामी लेंगे।



Source link

पिछला लेखBasant Panchami 2023: बसंत पंचमी पर आज मां सरस्वती की इस विधि से करें पूजा
अगला लेखPathaan Box office: शाहरुख खान का बॉक्स ऑफिस पर धमाका, पहले ही दिन 100 करोड़ क्लब में शामिल हुई पठान!
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।