Renault kiger अब इस पड़ोसी देश में भी मिलेगी, जानिए सबकुछ

0
1


नई दिल्ली. रेनॉ इंडिया ने नेपाल को अपनी सब-फोर मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी, काइगर का निर्यात शुरू कर दिया है. कंपनी की ये कार सबकॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में सबसे नया मॉडल है. कंपनी ने इस कार को CMF-A+ प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है, जिसपर ट्राइबर और मैग्नाइट जैसी करें तैयार की गई हैं. एडवांस्ड ऑटोमोबाइल्स ब्रांड के द्वारा कंपनी इस कार को नेपाल में पेश कर रही है. कार निर्माता के पूरे नेपाल में 15 बिक्री आउटलेट और 13 सर्विस आउटलेट हैं. रेनॉ इंडिया के सीईओ और प्रबंध निदेशक वेंकटराम मामिलापल्ले ने एक बयान में कहा कि हम SAARC के दूसरे देशों में भी अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी को पेश करेंगे, फिलहाल कंपनी नेपाल को 122 कारों का निर्यात कर रही है.

कार का इंजन

रेनॉ काइगर को दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया गया है, जिसमें 1.0-लीटर NA पेट्रोल इंजन और 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन शामिल है. कार का पहला इंजन 70bh की पावर और 96Nm का टार्क पैदा करता है, जबकि दूसरा वाला 97bh की पावर और 160Nm का टार्क पैदा करता है. ये कार मॉडल छह रंगों में उपलब्ध है जिसमें रेडिएंट रेड, कैस्पियन ब्लू, मूनलाइट सिल्वर, प्लैनेट ग्रे, आइस कूल व्हाइट और महोगनी ब्राउन शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: आधी से भी कम कीमत पर खरीदें Mahindra Scorpio, XUV500 और TUV300, जानिए पूरा ऑफर

फीचर्स

रेनॉ काइगर में कंपनी ने कुछ ऐसे ख़ास फीचर्स को शामिल किया है, जिसकी वजह से ये कॉम्पैक्ट एसयूवी चर्चाओं में बनी हुई है. कार के लॉन्च होने के बाद से ही कार की बिक्री के आंकड़ें दिन ब दिन बढ़ रहे हैं. कंपनी ने इस कार में 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है, जो शानदार विजुअल पेश करता है. इस इंफोटेनमेंट सिस्टम को एंड्राइड कार प्ले और एप्पल ऑटो से साथ कनेक्ट किया जा सकता है. इस कार में 7-इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी शामिल है. कार में वायरलेस चार्जिंग पैड और पीएम 2.5 एयर प्यूरीफायर जैसे 5 एक्सेसरी पैक शामिल किये गए हैं.

यह भी पढ़ें: Mahindra की इलेक्ट्रिक EKUV100 कार जल्द होगी लॉन्च, मिलेगी 150km की रेंज

सुरक्षा के लिए इस कार में ABS, ESC के साथ टॉप ट्रिम में 4 एयर बैग, लैप बेल्ट, टॉप ट्रिम पर रियर पार्किंग कैमरा दिया है. कार में 3D Arkamys साउंड सिस्टम के साथ 405 लीटर का बूट स्पेस भी मिलता है, जो इस सेगमेंट की कार में सबसे ज्यादा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

पिछला लेखUPPSC Jobs 2021: यूपी में हजारों पदों पर सरकारी नौकरी, स्टाफ नर्स को 7th cpc के तहत मिलेगा वेतन
अगला लेखगनी ने इमरान को सुनाई खरी-खोटी, कहा- पाकिस्तान से आए हैं 10 हजार जिहादी लड़ाके
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।