Renault ने साउथ अफ्रीका में लॉन्च की मेड-इन-इंडिया Triber, जानिए कीमत

0
15


पिछले साल अगस्त माह से अब तक कंपनी ने भारतीय बाजार में 30 हज़ार यूनिट्स बेची हैं. अब साउथ अफ्रीका में कंपनी प्रति माह 300 यूनिट्स बेचना चाह रही है.

पिछले साल अगस्त माह से अब तक कंपनी ने भारतीय बाजार में 30 हज़ार यूनिट्स बेची हैं. अब साउथ अफ्रीका में कंपनी प्रति माह 300 यूनिट्स बेचना चाह रही है.

  • News18Hindi



  • Last Updated:
    February 16, 2020, 3:08 PM IST

फ्रेंच कार निर्माता कंपनी रेनॉ (Renault) ने शुक्रवार को मेड-इन-इंडिया (Made in India) सात सीटर एमपीवी ट्राइबर (7 Seater MPV Triber) को साउथ अफ्रीका में लॉन्च किया. कंपनी ने दिसंबर 2019 में चेन्नई के मैन्युफैक्चरिंग प्लान्ट (Chennai Manufacturing Plant of Renault Triber) से एक्सपोर्ट के बाद इस मॉडल को देश में लॉन्च किया है.

पिछले साल अगस्त माह से अब तक कंपनी ने भारतीय बाजार में 30 हज़ार यूनिट्स बेची हैं. अब साउथ अफ्रीका में कंपनी प्रति माह 300 यूनिट्स बेचना चाह रही है. साउथ अफ्रीका के साथ साथ कंपनी इसे पूरे अफ्रीका में बेचना चाहती है.

रेनॉ इंडिया ऑपरेशन्स के सीईओ और एमडी वेंकटराम मामिल्लापल्ले ने बताया कि ट्राइबर की 600 गाड़ियां चेन्नई से अफ्रीकी देश में आ चुकी हैं. क्विड (Renault Kwid) इस देश में काफी सफल रही है और हमें उम्मीद है कि ट्राइबर भी काफी पसंद की जाएगी.

उन्होंने कहा, ‘यहां की रोड को देखते हुए हमें उम्मीद है कि ट्राइबर अच्छा परफॉर्म करेगी. हमें उम्मीद है कि हम प्रति माह यहां 300 यूनिट्स बेच पाएंगे. कंपनी इसका एएमटी (ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन) वर्ज़न भी लाने वाली है. ट्राइबर की कीमत साउथ अफ्रीका में 1,64,900 रैंड होगी. पिछले साल कंपनी ने करीब 13 हज़ार यूनिट्स चेन्नई प्लांट से भेजी थीं. चेन्नई स्थित प्लांट की 4.8 लाख यूनिट प्रति वर्ष की क्षमता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: February 16, 2020, 3:08 PM IST





Source link