Renault की पहली इलेक्ट्रिक कार जल्द होगी लॉन्च, सिंगल चार्ज में चलेगी 450 KM

0
1


रेनॉ की पहली इलेक्ट्रिक कार जल्द होगी लॉन्च.

Renault Megane E-Tech में 60 KWh की बैटरी देगी जो 217 hp की पावर और 300 Nm का टॉर्क जनरेट करेगी. वहीं ये कार केवल 8 सेकंड में 0 से 100 तक की स्पीड पर पहुंच सकती है और ये कार सिंगल चार्ज में 450 किमी की रेंज भी देगी.

नई दिल्ली. फ्रांसीसी कार निर्माता कंपनी Renault जल्द ही 14 नए मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रही है. जिसमें से 7 मॉडल इलेक्ट्रिक कार के होंगे. Renault के अनुसार भविष्य में कंपनी इलेक्ट्रिक या हाइब्रिड मॉडल पर ज्यादा जोर देगी. वहीं Renault ने अपनी 5 E-TECH कार का टीजर जारी करके बताया कि, Renault की कार भविष्य में किसी भी बड़ी कार निर्माता कंपनी से टक्कर लेने के लिए तैयार है. कैसी होगी Renault 5 E-TECH कार– Renault 5 E-TECH कार वास्तविकता में Vasarely 1972 से प्रेरित लगती है और इसे आप Vasarely 1972 को श्रद्धांजलि के तौर पर भी देख सकते हैं. लेकिन आपको बता दें Renault 5 E-TECH कार भविष्य को ध्यान में रख कर डिजाइन की गई है. जो कि पूरी तरह इलेक्ट्रिक बेस्ड कार है. यह भी पढ़ें: Honda ने अपनी H’Ness CB 350 बाइक की कीमत बढ़ाई, जानिए इसकी नई प्राइस कब लॉन्च होगी Renault 5 E-TECH कार- Renault के अनुसार इस कार को 2023 में लॉन्च करने की योजना बनाई जा रही है. इससे पहले इस कार को कई टेस्ट से गुजरना होगा. वहीं Renault का कहना है कि इस कार को आम आदमी के खरीदने के हिसाब से बनाया जा रहा है.यह भी पढ़ें: खुशखबरी: दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे अभी कुछ महीने और टोल फ्री रहेगा, जानें NHAI ने क्या कहा.. Renault  E-Tech की पावर – रेनॉ इस कार में 60 KWh की बैटरी देगी जो 217 hp की पावर और 300 Nm का टॉर्क जनरेट करेगी. वहीं ये कार केवल 8 सेकंड में 0 से 100 तक की स्पीड पर पहुंच सकती है और ये कार सिंगल चार्ज में 450 किमी की रेंज भी देगी.









Source link

पिछला लेखकोविड 19 का असर! मारुति सहित इन 5 कंपनियों बढ़ाई अपनी नई कारों की लॉन्चिंग डेट
अगला लेखRenault की कार खरीदने पर होगी 75 हजार रुपये तक की बचत, यहां पढ़ें पूरा ऑफर
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।