Reliance ने 4 निवेशकों के साथ सौदे को किया पूरा, जियो में हिस्‍सेदारी के लिए प्राप्‍त हुए 30,062 करोड़ रुपए

0
4


Photo:GOOGLE

Reliance closes deal with 4 investors, gets Rs 30,062 cr

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज को समूह की कंपनी जियो प्लेटफॉर्म्‍स में आंशिक हिस्सेदारी बेचने का सौदा करने वाले चार अन्य निवेशकों से कुल 30,062 करोड़ रुपए की प्राप्ति हो गई है। इससे पहले कंपनी ने बताया था कि उसे फेसबुक के साथ जियो प्लेटफॉर्म्‍स के शेयर के लिए सौदे का पैसा मिल गया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने शनिवार को शेयर बाजार को भेजी गई सूचना में कहा है कि उसने जियो प्लेटफॉर्म्‍स में अपनी 6.13 प्रतिशत हिस्सेदारी को एल कैटरटोन, दि पब्लिक इन्वेस्टमेंट फंड, सिल्वर लेक और जनरल एटलांटिक को बेचने का सौदा नक्की कर लिया है।

रिलायंस ने अपनी डिजिटल इकाई में अब तक कुल मिला कर 25.09 प्रतिशत हिस्सेदारी को विभिन्न हिस्सेदारों को बेचा है। इसके लिए उसने फेसबुक सहित कुल 11 निवेशकों के साथ मिलकर 1,17,588.45 करोड़ रुपए के सौदे किए हैं। कंपनी ने सबसे पहले बड़े निवेशक फेसबुक के साथ सौदा किया। उसने फेसगुक की पूर्णस्वामित्व वाली इकाई जादू होल्डिंग्स एलएलसी से इस सौदे के लिए 43,574 करोड़ रुपए प्राप्त किए।

कंपनी ने इसके बाद 7 जुलाई को कहा कि जियो प्लेटफॉर्म्‍स लिमिटेड ने जादू होल्डिंग्स को 9.99 प्रतिशत इक्विटी शेयर आवंटित कर दिए हैं। कंपनी ने कहा है कि उसे अब एल कैटरटॉन की इंटरस्टेलर प्लेटफार्म होल्डिंग्स प्रा.लि.ने 0.39 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए 1,894.50 करोड़ रुपए का भुगतान किया है। वहीं जियो प्लेटफॉर्म्‍स की 2.32 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए दि पब्लिक इन्वेस्टमेंट फंड ने 11,367 करोड़ रुपए का भुगतान किया है।

कंपनी में सिल्वर लेक की इकाइयों एसएलपी रेडवुड होल्डिंग्स प्रा. लि.और एसएलपी रेडवुड को-इन्वेस्ट (डीई) एल.पी. ने 2.08 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए 10,202.55 करोड़ रुपए दिए हैं। जियो प्लेटफॉर्म्‍स में जनरल अटलांटिक सिंगापुर जेपी प्रा.लि.ने 6,598.38 करोड़ रुपए में 1.34 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के लिए भुगतान कर दिया है।





Source link

पिछला लेखकोरोना मरीजों के इलाज में ‘आइटोलीजुमैब’ इंजेक्शन का होगा इस्तेमाल, सरकार ने दी इजाजत
अगला लेखपूर्णिया में चौक और सड़क को दिया सुशांत सिंह राजपूत का नाम, पीएम मोदी को CBI जांच के लिए चिट्‌ठी भी लिखी
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।