RBSE 10, 12 Exam 2021 Cancelled: राजस्थान 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द, जल्द आएगा इवैल्यूएशन क्राइटेरिया

0
3


RBSE 10, 12 Board Exam 2021 Cancelled: राजस्थान 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द हो गई है.

नई दिल्ली:

RBSE 10, 12 Board Exam 2021 Cancelled: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (BSER) द्वारा आयोजित कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी गई हैं. स्कूल शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने इस बात की जानकारी दी. मंत्री ने कहा है कि इन छात्रों के लिए इवैल्यूएशन क्राइटेरिया जल्द घोषित किया जाएगा.

यह भी पढ़ें

राजस्थान का बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का निर्णय केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा कोविड-19 महामारी के कारण कक्षा 12वीं की परीक्षाओं को रद्द करने की घोषणा के एक दिन बाद आया है. 

स्कूल शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए लिखा, “कोरोना की तीसरी लहर की आशंकाओं को देखते हुए छात्रहित में आज राजस्थान मंत्रिपरिषद की बैठक में राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का फ़ैसला लिया गया है. मार्किंग के संबंध में जल्द फ़ैसला लिया जाएगा.”

बता दें कि मई में शुरू होने वाली राजस्थान बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राज्य के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के बीच हुई बैठक के बाद स्थगित कर दी गई थीं और अब इन परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है. 

कोविड -19 महामारी की दूसरी लहर के बीच, राज्य सरकार ने कक्षा 1 से 9वीं और 11वीं के छात्रों को बिना परीक्षा ही अगली उच्च कक्षाओं में पदोन्नत कर दिया था.





Source link

पिछला लेखआज का दिन: ऐसा बोलर जिसके इशारे में नाचती थी गेंद, हैपी बर्थडे वसीम अकरम
अगला लेखभारत के डिजिटल टैक्स पर अमेरिका ने लिया ये फैसला!
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।