Ravindra Jadeja-CSK: समझो खत्म ही है, जडेजा और सीएसके में ‘तलाक’ तय, बढ़ चुकी है रिश्तों की दरार

0
1


नई दिल्ली: स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच का मतभेद कम होने का नाम नहीं ले रहा है। जडेजा चेन्नई सुपर किंग्स से पूरी तरह कट चुके हैं और फ्रेंचाइजी के साथ वह किसी तरह से संपर्क में नहीं हैं। चार बार की चैंपियन सीएसके की टीम अपने खिलाड़ियों को एक परिवार की तरह मानती आई है। टीम हर तरह से खिलाड़ियों के सपोर्ट में रहती है लेकिन सीजन-15 में अंदरूनी मतभेद के कारण अब जडेजा सीएसके से अलग होने का मन बना चुके हैं। विदेशी दौरे से वापस आने के बाद जडेजा बेंगलुरु में एनसीए में रिहैब के लिए गए हैं लेकिन इस दौरान वह सीएसके के साथ किसी तरह का कोई संपर्क नहीं साधा।

बता दें कि जडेजा को आईपीएल के 15वें सीजन के शुरुआत में टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था। उनकी कप्तानी में सीएसके को लगातार हार का सामना करना पड़ा जिसके कारण उन्होंने सीजन के बीच में ही कप्तानी छोड़ दी। माना जा रहा है कि जडेजा नेशनल टीम की कप्तानी के दावेदारों में से एक हैं। ऐसे में सीजन के बीच में सीएसके की कप्तानी उनसे छीनना उन्हें नागवार गुजरा है वह इसी बात से नाराज हैं। यही कारण है कि उन्होंने फ्रेंचाइजी के साथ सभी संबंध तोड़ने का मन बना लिया है।
Independence day and cricket: वो 3 क्रिकेटर, जो पहले हिंदुस्तान की टीम से खेलते थे, बंटवारे के बाद पाकिस्तान चले गए
आईपीएल 2022 में कप्तानी छोड़ने के बाद जडेजा ने टीम होटल का भी साथ छोड़ दिया था। इसके बाद से फ्रेंचाइजी अपने मतभेदों को नहीं सुलझा पाई है। यहां तक कि जडेजा ने अपने सोशल मीडिया से भी उन सभी पोस्ट को हटा दिया जो सीएसके से जुड़ा हुआ था। वहीं सीएसके ने पिछले महीने एक वीडियो जारी किया था जिसमें टीम के सभी खिलाड़ी कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को जन्मदिन की बधाई देते हुए नजर आ रहे थे। इस वीडियो में जडेजा को छोड़कर बाकी सभी खिलाड़ी थे।

जडेजा का सीएसके से जाना तय

सीजन-15 के बीच में जडेजा के कप्तानी छोड़ने के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने अगुवाई की थी। हालांकि इसके बावजूद टीम के प्रदर्शन में सुधार नहीं हुआ और वह खिताबी रेस से बाहर हो गई। वहीं धोनी ने आखिरी मैच के बाद यह साफ कर दिया कि वह आईपीएल 2023 में सीएसके के लिए खेलेंगे। ऐसे में पूरी संभावना है कि धोनी की टीम की कप्तानी करेंगे। ऐसे में कम ही उम्मीद है कि जडेजा टीम में वापस आएंगे।

ऐसे में यह साफ संकेत है कि जडेजा टीम से बाहर होने के लिए तैयार है। इस तरह उन्हें किसी अन्य टीम के साथ या ट्रेड किया जा सकता है या फिर वह सीएसके के मैनेजमेंट के साथ बातचीत कर मतभेद को सुलझाने का प्रयास करेगा।

MS Dhoni: मैं पल दो पल का शायर हूं… इस गाने के साथ टूट गया था करोड़ों भारतीयों का दिल
सीएसके के साथ 10 साल से जुड़े हैं जडेजा

रविंद्र जडेजा साल 2012 में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जुड़े थे। हालांकि इस दौरान उन्हें टीम में अपनी साख बनाने में काफी समय भी लगा लेकिन धोनी ने जडेजा के प्रतिभा को जान लिया था। धोनी ने आईपीएल के साथ-साथ अपनी कप्तानी में जडेजा टेस्ट मैच में भी मौका दिया। उन्होंने इस मौके का पूरा फायदा उठाया और अपने दमदार खेल से भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में महत्वपूर्ण सदस्य बन गए।

ZIM vs IND: राहुल की वापसी से गिल को छोड़नी पड़ सकती है ओपनिंग, अब किस पोजिशन पर खेलेंगे?
जडेजा का सीएसके के साथ कई तरह भावनात्मक पहलू भी जुड़े हुए। हालांकि वह अब खुद को एक नेतृत्वकर्ता के पूरे में अधिक देख रहे हैं। वहीं लीग में 8 से बढ़कर टीमों की संख्या 10 हो चुकी है। ऐसे में आने वाले समय में कई टीमों को एक अनुभवी कप्तान की जरूरत पड़ने वाली है और जडेजा खुद को इसके लिए तैयार करने में अब जुट गए हैं।

आईपीएल में जडेजा को 210 मैचों में खेलने का अनुभव है। उन्होंने इस लीग में बल्लेबाजी करते हुए 2502 रन बनाए हैं जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 127.65 का रहा है। वहीं उन्होंने गेंदबाजी में अबतक कुल 132 विकेट भी ले चुके हैं।



Source link

पिछला लेखelectricity bill scam, आज रात 9.30 बजे कट जाएगी आपके घर की बिजली! अगर आपके पास आया है ये मैसेज तो तुरंत करें ये जरूरी काम – electricity bill scam this whatsapp message asking you to clear your bill urgent dont fall for this
अगला लेखनवाब मलिक के खिलाफ एक और FIR दर्ज, NCB के पूर्व जोनल डायरेक्टर ने लगाए गंभीर आरोप
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।