Rashid Khan helicopter shot with Golf Stick : राशिद खान को गोल्फ स्टिक से धोनी का ट्रेड मार्क शॉट खेलना पड़ गया भारी, पीटरसन ने कर दिया ट्रोल

0
0


हाइलाइट्स:

  • स्पिनर राशिद खान ने 265 टी20 मैचों में कुल 370 विकेट लिए हैं
  • राशिद खान के नाम 74 वनडे में 140 विकेट दर्ज हैं
  • अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज ने पहले बैट से हेलिकॉप्टर शॉट लगाए थे

नई दिल्ली
अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) 6 साल से इंटरनैशनल क्रिकेट खेल रहे हैं। उन्होंने 265 टी20 मैचों में कुल 370 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उनके नाम 6 बार 4 विकेट और 3 बार पांच विकेट हॉल शामिल है।

22 वर्षीय राशिद टी20 क्रिकेट में ऑलटाइम सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में छठे नंबर पर हैं। इस लिस्ट में वेस्टइंडीज अनुभवी ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो 527 विकेट के साथ पहले नंबर पर विराजमान हैं। ब्रावो ने 482 टी20 मैचों में 10 बार 4 विकेट और 2 बार पांच विकेट हॉल अपने नाम किए हैं।

राशिद बोलिंग के साथ साथ निचले क्रम में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं। दाएं हाथ के इस निचले क्रम के बल्लेबाज ने कई बार गेंदबाजी की बजाय बल्लेबाजी से अपनी टीम की नैया पार लगाई है। राशिद भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni helicopter shot) के ट्रेड मार्क हेलिकॉप्टर शॉट को भी बखूबी खेलते हैं।


हाल में राशिद ने अपने सोशल मीडिया के इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह गोल्फ स्टीक से शानदार तरीके से हेलिकॉप्टर शॉट लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

राशिद ने वीडियो का कैप्शन लिखा, ‘ क्या आपने कभी हेलिकॉप्टर को गोल्फ में कोशिश की है।’ सोशल मीडिया पर राशिद का ये वीडियो फैंस खूब पसंद कर रहे हैं। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने मजे लेते हुए कॉमेंट बॉक्स में लिखा, ‘स्विच हिट?’

साक्षी का खुलासा, रात को नींद में भी PUBG के बारे में बोलते रहते हैं महेंद्र सिंह धोनी
यही नहीं इंग्लैंड की महिला क्रिकेटर डेनियल वेट ने भी राशिद के वीडियो पर हंसते हुए इमोजी को पोस्ट किया है। राशिद ने हाल में पाकिस्तान सुपर लीग 2021 में लाहौर कलंदर्स की ओर से खेला था। इस समय राशिद खान इंग्लैंड में हैं जहां वह टी20 ब्लास्ट में ससेक्स और द हंड्रेड में ट्रेंट रॉकेट्स की ओर से खेलते हुए दिखाई देंगे।





Source link

पिछला लेखकोरोना वैक्‍सीन लगाने के बाद युवाओं और बुजुर्गों में हो रहे हैं अलग-अलग साइड-इफेक्ट्स, जानें क्या है कारण
अगला लेखशनि की महादशा से बचने का सबसे सरल व उत्तम उपाय है शनि स्त्रोत, जानें महात्म्य
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।