Ranji Trophy: दिविज मेहरा ने अपनी गेंदबाजी से बरपाया मुंबई पर कहर, दिल्ली ने कसा मैच पर शिकंजा

0
0


नई दिल्ली: युवा तेज गेंदबाज दिविज मेहरा के पांच विकेट की मदद से दिल्ली ने मुंबई के खिलाफ रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी मैच पर मजबूत शिकंजा कस दिया। अपना केवल दूसरा प्रथम श्रेणी मैच खेल रहे हैं दिविज ने 29 रन देकर पांच विकेट लिए जिससे मुंबई तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक नौ विकेट पर 168 रन बनाकर संघर्ष कर रहा था। मुंबई को अभी केवल 92 रन की बढ़त हासिल है जिससे सत्र के शुरू में लचर प्रदर्शन करने वाली दिल्ली की टीम की सत्र में पहली जीत दर्ज करने की संभावना बढ़ गई है।

मुंबई ने अपनी पहली पारी में 293 रन बनाए थे जिसके जवाब में दिल्ली ने सुबह अपनी पहली पारी में सात विकेट पर 316 रन से आगे खेलते हुए 369 रन बनाकर पहली पारी में 76 रन की बढ़त हासिल की। दिल्ली की तरफ से सुबह प्रांशु विजयरन ने 37 रन की तेजतर्रार पारी खेली। इसके बाद दिविज ने पृथ्वी साव (16), मुशीर खान (5), अरमान जाफर (10) और पहली पारी में शतक जड़ने वाले सरफराज खान (0) को आउट करके मुंबई का शीर्ष क्रम लड़खड़ा दिया।

मुंबई का स्कोर 10वें ओवर तक चार विकेट पर 34 रन था। कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 51 रन बनाए लेकिन तेज गेंदबाज विजयरन ने उन्हें आउट करके मुंबई को करारा झटका दिया। स्टंप उखड़ने के समय तनुष कोटियान 48 रन पर खेल रहे थे जबकि रायस्टन डियास को अभी अपना खाता खोलना है। उधर राजकोट में सौराष्ट्र ने आंध्र के खिलाफ 343 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में एक विकेट पर 10 रन बनाए हैं।

आंध्र ने अपनी पहली पारी में 415 रन बनाकर सौराष्ट्र को 237 रन पर आउट कर दिया था। आंध्र ने अपनी दूसरी पारी सात विकेट पर 164 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी। चेन्नई में खेले जा रहे हैं ग्रुप बी के एक अन्य मैच में तमिलनाडु ने असम को फॉलोआन के लिए मजबूर किया। तमिलनाडु के 540 रन के जवाब में असम की टीम 266 रन पर आउट हो गई। असम ने फॉलोआन करते हुए अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 66 रन बनाए हैं। उधर पुणे में महाराष्ट्र ने हैदराबाद को नौ विकेट से करारी शिकस्त दी।

महाराष्ट्र के 385 रन के जवाब में हैदराबाद की टीम 192 रन पर आउट हो गई और उसे फॉलोऑन करना पड़ा। हैदराबाद दूसरी पारी में भी 219 रन ही बना पाया। इस तरह से महाराष्ट्र को 27 रन का लक्ष्य मिला जो उसने एक विकेट खोकर हासिल कर दिया।

Michael Bracewell Family: माइकल ब्रेसवेल को विरासत में मिला है क्रिकेट, पिता-चाचा से भाई तक धाकड़ क्रिकेटर
Anvay Dravid: पिता के नक्शे कमद पर चल पड़े हैं अन्वय, इस टीम के कप्तान बने राहुल द्रविड़ के बेटे
Michael Clarke: गर्लफ्रेंड ने वर्ल्ड चैंपियन कप्तान को सरेराह पीटा, वायरल हो रहा अर्धनग्न हालत का वीडियो



Source link

पिछला लेखमुंबई एयरपोर्ट पर एक साथ दिखीं तमन्ना भाटिया- शिल्पा शेट्टी: अक्षय कुमार से लेकर मलाइका अरोड़ा तक स्टाइलिश लुक में दिखे ये सेलेब्स
अगला लेखसर्दियों में चेहरे के लिए वरदान है गुलाब जल, पुरुष ऐसे करें इस्तेमाल, आएगा इंस्टेंट निखार
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।