Rakshabandhan 2022: रक्षाबंधन पर खास दिखने के लिए घर पर बना कर लगाएं फेस पेक, मिलेगा इंस्‍टेंट ग्‍लो

0
1


हाइलाइट्स

स्किन को आकर्षक बनाने में मददगार फेस पैक.
रक्षाबंधन पर एलोवेरा जेल पैक से पाएं गजब का निखार.
स्किन को क्‍लीन और शाइनी बनाने के लिए जरूरी हैं सही देखभाल.

Face Pack For Instant Glow: रक्षाबंधन आने से पहले से ही बहनें इस त्‍योहार को खास बनाने में जुट जाती हैं. फिर चाहे राखी खरीदना हो,  शॉपिंग करना हो या मे‍हमानों के स्‍वागत की तैयार हो, सभी काम परफेक्‍शन के साथ करना चाहती हैं. हर चीज परफेक्‍ट करने के चक्‍कर में वह खुद को पैंपर करने का टाइम ही नहीं निकाल पातीं. रक्षाबंधन पर ड्रेस और मेकअप को कम्‍पलीट करने के लिए जरूरी है फ्रेस और ग्‍लोइंग फेस.

त्योहार पर जब पार्लर जाने का टाइम न मिले तो घरेलू पैक्‍स से ही इंस्‍टेंट ग्‍लो पाया जा सकता है. इसके लिए न ज्‍यादा टाइम की जरूरत है और न ही सामान की. चलिए जानते हैं कुछ ऐसे ही पैक्‍स के बारे में जो फेस को इंस्‍टेंट ग्‍लो दे सकते हैं.

घर पर ऐसे बनाएं फेस पैक

शहद और बेसन का पैक
रक्षाबंधन पर ग्‍लोइंग दिखने के लिए बेसन और शहद का पैक ट्राई किया जा सकता है. बेसन को हमेशा से ही स्किन केयर रुटीन में शामिल किया जाता रहा है. यह पैक फेस की थकान दूर करने में भी मदद कर सकता है. इस पैक को बनाने के लिए दो चम्‍मच बेसन, एक चुटकी हल्‍दी और थोड़ा सा शहद एक कटोरी में ले लें. एक चम्‍मच की सहायता से इन सब चीजों को मिलाकर पेस्‍ट बना लें. पैक को 15 से 20 मिनट के लिए फेस पर लगा रहने दें. फिर ठंडे पानी से धोकर फेस को मॉइस्‍चराइज करें. इस पैक को हफ्ते में दो बार लगाया जा सकता है.



एलोवेरा फेस पैक
एलोवेरा फेस को मॉइस्‍चराइज करने में मदद करता है. धूल और प्रदूषण से बेजान हो चुकी स्किन को एलोवेरा फेस पैक दोबारा से ग्‍लोइंग बना सकता है. इस पैक को बनाने के लिए एक कटोरी में एक चम्‍मच एलोवेरा जेल, थोड़ी सी हल्‍दी, गुलाब जल और एक चम्‍मच शहद ले लें. इन सभी चीजों को मिलाकर पेस्‍ट बना लें. स्किन पर मसाज करते हुए इस पेस्‍ट को फेस पर लगाएं. 15 से 20 मिनट बाद इसे धो लें. इस पैक के यूज से फेस पर इंस्‍टेंट ग्‍लो आ जाएगा.

ये भी पढ़ें: Skin Care Tips: बारिश के मौसम में स्किन कैसे रखें चमकदार, एक्सपर्ट से जानें बेहतरीन टिप्स

ये भी पढ़ें: संतरे के छिलकों को फेंकने की जगह खूबसूरती निखारने के लिए ऐसे करें इस्तेमाल

कॉफी और एलोवेरा पैक
स्किन के डैड सेल्‍स और ब्‍लैक हेड्स को हटाने में कॉफी और एलोवेरा जेल काफी फायदेमंद है. कॉफी स्‍किन को एक्‍सफॉलिएट करने में मदद करती है. इस पैक को बनाना बेहद आसान है. एक कटोरी में एक चम्‍मच एलोवेरा जेल, एक चम्‍मच कॉफी पाउडर, गुलाब जल और थोड़ा सा दही लें. इसे अच्‍छी तरह से मिलाकर पेस्‍ट तैयार कर लें. 2 से 3 मिनट के लिए इस पेस्‍ट से स्किन को स्‍क्रब करें और फिर इसे सूखने के लिए छोड़ दें. कुछ देर बाद इसे मसाज करते हुए धो लें.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Beauty Tips, Health, Lifestyle



Source link

पिछला लेखब्रिटेन में ‘कल हो ना हो’ गाने की गूंज: स्ट्रीट परफॉर्मर विश ने सड़क पर गाया गाना, नेटिजन्स ने अरिजीत सिंह से कंपेयर किया; देखें VIDEO
अगला लेखमानसून में ट्रैवलिंग के दौरान अचानक शुरू हो जाए बारिश तो इन आसान तरीकों से बनाएं सफर को यादगार
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।