Rajasthan Police Result 2022: राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जल्द, जानें चेक करने का तरीका

0
0


Rajasthan Police Constable Result 2022: राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती का लिखित परीक्षा का रिजल्ट जल्द ही जारी कर दिया जाएगा। लिखित परीक्षा का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर जाकर चेक किया जा सकता है। सबसे पहले लिखित परीक्षा की मेरिट लिस्ट जारी होगी, जिसके बाद पीएसटी और पीईटी के लिए उम्मीदवारों को बुलाया जाएगा। 4388 पदों पर आयोजित की गई लिखित परीक्षा के लिए 18 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। जानकारी के मुताबिक करीब एक पद के लिए पांच गुना अभ्यार्थियों का चयन किया जा सकता है। इसके बाद उम्मीदवारों को पीएसटी और पीईटी में शामिल होना होगा।

Rajasthan Police Constable Result 2022 इन स्टेप्स से कर पाएंगे चेक

स्टेप 1: रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट police.rajasthan.gov.in जाना होगा।
स्टेप 2: इसके बाद वेबसाइट पर दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना होगा।
स्टेप 3: अब एक पेज खुलेगा, यहां मांगी गई जानकारी सबमिट करनी होगी।
स्टेप 4: आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा।
स्टेप 5: अब इसे चेक कर सकते हैं।

कितने अंकों की होगी PET
राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल सामान्य व पुलिस दूरसंचार के लिए पीईटी 30 अंक और कॉन्स्टेबल चालक कॉन्स्टेबल बैंड के लिए पीईटी 20 अंक का होगा।

ऐसे तैयार की जाएगी मेरिट लिस्ट
राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल के पदों पर चयन के लिए मेरिट लिस्ट लिखित परीक्षा, पीईटी के प्राप्तांकों के आधार पर तैयार करेगी। वहीं, कॉन्स्टेबल ड्राइवर बैंड के उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट लिखित परीक्षा, पीईटी व स्किल टेस्ट के प्राप्तांकों के आधार पर बनेगी।



Source link

पिछला लेखतानाशाहों से लड़ना हमें बखूबी आता है – राहुल गांधी का मोदी सरकार पर वार
अगला लेखoneplus 10t launch date, इंतजार होगा खत्म! इस दिन लॉन्च होगा OnePlus 10T, लेटेस्ट प्रोसेसर से लैस होने की उम्मीद – oneplus 10t launch date expected price features and everything you need to know
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।