Rajasthan Police Constable Result 2022: अगले सप्ताह आ सकता है राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती का रिजल्ट

0
1


राजस्थान पुलिस द्वारा जल्द ही कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (Rajasthan Police Constable Result 2022) जारी कर दिया जाएगा। राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेब भर्ती परीक्षा का रिजल्ट अगले सप्ताह जारी किया जा सकता है। रिजल्ट police.rajasthan.gov.in पर जारी किया जाएगा। उम्मीदवार इस वेबसाइट से ही रिजल्ट (Rajasthan Police Result 2022) चेक कर सकेंगे। लगभग 18 लाख उम्मीदवारों को पुलिस कॉन्स्टेबल रिजल्ट के जारी होने का इंतजार है। रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि अब अगले सप्ताह रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। हालांकि राजस्थान पुलिस की ओर से आधिकारिक पुष्टि का इंतजार है।

राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 13 और 14 मई, 2022 और फिर 2 जुलाई, 2022 को आयोजित की गई थी। भर्ती परीक्षा कॉन्स्टेबल के कुल 4388 पदों के लिए हुई थी। परीक्षा राज्य के 32 जिलों के लगभग 470 केंद्रों पर आयोजित की गई थी।

Rajasthan Police Constable Result 2022 ऐसे कर पाएंगे चेक

– सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर जाएं।
– इसके बाद वेबसाइट पर दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।
– अब मांगी गई जानकारी सबमिट करें।
– आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा।
– इसे चेक कर लें और भविष्य के लिए इसका एक प्रिंट ले लें।

लिखित परीक्षा में पास होने के लिए इतने नंबर जरूरी
परीक्षा को पास करने के लिए, जनरल उम्मीदवारों को कम से कम 40 प्रतिशत अंक प्राप्त करने होंगे। वहीं, एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को अगले राउंड में जाने के लिए कम से कम 36 प्रतिशत अंक प्राप्त करने होंगे।

लिखित परीक्षा के बाद क्या होगा?
सीबीटी परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवार राजस्थान कॉन्स्टेबल के पीईटी परीक्षा में बैठने के योग्य हो जाएंगे। जानकारी के मुताबिक राजस्थान कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा सितंबर के पहले या दूसरे सप्ताह में आयोजित होने की उम्मीद है।



Source link

पिछला लेखनेटिजन्स के निशाने पर आईं करीना कपूर: कहा- मेरी वजह से बढ़ी है रेलवे की आय; ट्रोलर्स बोले- इनको रेलवे की पेंशन दिलवाओ
अगला लेखबेच दीजिए अपनी पेट्रोल कार, Mahindra की सबसे सस्ती Electric SUV को लेकर हुआ ये बड़ा खुलासा, 8 सितंबर को होगी लांच
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।