Rajasthan High Court Recruitment 2022: राजस्थान हाई कोर्ट में होगी बंपर भर्ती, 65 हजार से अधिक होगी सैलरी

0
1


राजस्थान हाई कोर्ट ने जूनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट, जूनियर असिस्टेंट और क्लर्क ग्रेड-II के पदों पर भर्ती (Rajasthan High Court Recruitment 2022) Rajasthan High Court Recruitment 2022होगी। जो भी उम्मीदवार इन पदों पर नौकरी के लिए इच्छुक व योग्य हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट hcraj.nic.in पर जाकर आवेदन कर पाएंगे। उम्मीदवार ध्यान दें कि एप्लीकेशन प्रोसेस 22 अगस्त 2022 को शुरू होगी और आवेदन की आखिरी तारीख 23 सितंबर 2022 है। इस भर्ती के माध्यम से कुल 2,756 पदों को भरा जाएगा। अभी इसके लिए शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

Rajasthan High Court Recruitment 2022 वैकेंसी डिटेल

कुल पद- 2,756

जूनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट (राजस्थान हाईकोर्ट) – 320 वैकेंसी
क्लर्क ग्रेड II (राजस्थान स्टेट ज्यूडिशियल एकेडमी) – 04
जूनियर असिस्टेंट (स्टेट लीगल सर्विस अथॉरिटी) – 18
क्लर्क ग्रेड II (जिला कोर्ट) नॉन टीएसपी- 1985
क्लर्क ग्रेड II (जिला कोर्ट) टीएसपी- 69
जूनियर असिस्टेंट नॉन टीएसपी (जिला लीगल सर्विसेज) – 343
जूनियर असिस्टेंट (जिला लीगल सर्विस ) टीएसपी – 17

उम्र सीमा
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष होनी चाहिए और अधिकतम उम्र 40 वर्ष है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमानुसार उम्र सीमा में छूट दी जाएगी।

सेलेक्शन प्रोसेस
इन पदों पर चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा से गुजरना होगा और टाइपिंग टेस्ट भी देना होगा।

एप्लीकेशन फीस
जनरल कैटेगरी और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस के रूप में 550 रुपये देने होंगे। वहीं ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 350 रुपये देने होंगे और एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रुपये देने होंगे।

सैलरी
उम्मीदवारों को 20,800 से 65,900 रुपये दिए जाएंगे।

शैक्षिक योग्यता
उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी विषय में बैचलर डिग्री होनी चाहिए और साथ ही कंप्यूटर पर काम करने की जानकारी भी होनी चाहिए।



Source link

पिछला लेखहाई कोलेस्ट्रॉल से बचने के लिए लाइफस्टाइल में करें ये 5 बदलाव, मिलेगा पूरा फायदा
अगला लेखब्रिटेन में ‘कल हो ना हो’ गाने की गूंज: स्ट्रीट परफॉर्मर विश ने सड़क पर गाया गाना, नेटिजन्स ने अरिजीत सिंह से कंपेयर किया; देखें VIDEO
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।