Rajasthan: उदयपुर में नदी में बहा ट्रक, बारिश के कारण नौ नदियां उफान पर, 80 गांवों का संपर्क टूटा

0
0


राजस्थान में भारी बारिश के कारण 10 बांध ओवरफ्लो हो गए हैं। वहीं बरसात के कारण उदयपुर के जयसमंद, सलूम्बर, कोटड़ा इलाकों में बारिश ने आफत मचा दिया है। इन क्षेत्रों के 80 से ज्यादा गांवों का संपर्क टूट गया है। बुधवार को झामरी नदी में एक मिनी ट्रक बह गया। ट्रक में चालक सहित तीन लोग सवार थे।

जान की बाजी लगा तीन लोगों को निकाला बाहर

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार पुलिस ने ट्रक ड्राइवर को आगे जाने से रोका भी था लेकिन वह नहीं माना। उसने ट्रक पानी में उतार दिया। तेज बहाव के कारण मिनी ट्रक बह गया लेकिन गनीमत रही कि वो गाड़ी के ऊपर आकर बैठ गए। फिर एक युवक ने जान की बाजी लगाकर रस्सी के सहारे उन्हें निकाला। 

नदी में डूबने से एक की मौत

उदयपुर की नौ नदियां, नहरें उफान पर हैं। जयसमंद के कुराबड़ में रूपारेल नदी के तेज बहाव में बाइक सवार दो लोग बह गए। हालांकि, वो तैरकर बहार आ गए। उनकी बाइक बह गई। जयसमंद की सहायक नदी सिरोली में डूबने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। जयसमन्द के उथरदा में तेज धार में पुल ही बह गया। ऐसे में कुराबड़ पंचायत समिति और सलूम्बर पंचायत समिति के 30-35 गांवों का संपर्क टूट गया है।


 

जयसमंद में पिछले 24 घंटे में 148 एमएम और कोटड़ा में 130 एमएम बरसात हुई है। जयसमंद में अबतक 1400 एमएम बरसात हो चुकी है। कोटड़ा में भारी बरसात से 24 घंटे से बिजली गुल है। कोटड़ा के कई गांवों का सम्पर्क टूट चुका है। मदार इलाके का भी आसपास के गांव से संपर्क टूट गया है।



Source link

पिछला लेखडेली यूज के लिए ये 5 कार हैं बेस्ट ऑप्शन, अच्छे माइलेज के साथ कीमत भी है काफी कम
अगला लेखJacqueline Fernandez के सुकेश ठगी केस में आरोपी बनने पर बोले वकील, उनके साथ बड़ी साजिश हुई
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।