Pulsar N160: बाइक खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर, आ रही सस्ती स्पोर्ट्स बाइक

0
2


नई दिल्ली. भारतीय टू-व्हीलर निर्माता बजाज नई पल्सर N 250 ट्विन्स के बाद अब जल्द ही नई बाइक लॉन्च करने जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी अब नई जनरेशन पल्सर N160 को बाजार में उतार सकती है. माना जा रहा है कि कुछ हफ्तों में इसकी घोषणा हो सकती है. बाइक को इस साल की शुरुआत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था.

Pulsar N160 नई जनरेशन के पल्सर मॉडल के दूसरे मॉडल के रूप में सामने आएगा. कंपनी द्वारा अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से शेयर किए गए नए टीज़र से इसके संकेत मिलते हैं. कंपनी ने “ग्रहण देखने के लिए बने रहें” टैगलाइन के साथ चंद्रमा की एक तस्वीर शेयर की है. हालांकि यह जरूरी नहीं कि पल्सर N160 के विशेष रूप से आने का संकेत दे, लेकिन यह संकेत देता है कि रास्ते में कुछ महत्वपूर्ण है.

ये भी पढ़ें- सस्ते के चक्कर में नहीं करें कार के सेफ्टी फीचर्स से समझौता, ये 10 चीजें हैं बेहद जरूरी

नया होगा डिजाइन
नई बाइक के डिजाइन की बात करें तो पल्सर N160 पल्सर N250 की तुलना में बहुत समान स्टाइल वाला मॉडल हो सकता है. हालांकि, यह एक छोटे साइज के इंजन का उपयोग करेगा और 250 के साइड-स्लंग एंड-कैन के उलट एक अंडरबेली एग्जॉस्ट यूनिट का इस्तेमाल किया जाएगा.
N160 के अलावा, कंपनी एक नई पल्सर 125 पर भी काम कर रही है, इसे भी जल्द ही बाजार में उतारा जा सकता है.

ज्यादा पावरफुल होगा इंजन
नई बाइक में पल्सर NS160 की तरह ही इंजन मिल सकता है. हालांकि, कंपनी ज्यादा पावर और टॉर्क के लिए पावरट्रेन को बदल सकती है. इसमें वही NS160-सोर्स 160.3 cc मोटर होने की संभावना है जो 9,000 rpm पर 17.2 PS की अधिकतम पावर और 7,250 rpm पर 14.6 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने के लिए जानी जाती है. इंजन को 5-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जा सकता है.

कंपनी जल्द लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक व्हीकल
बजाज ऑटो आने वाले वर्षों में अपने इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मॉडल लाइनअप का विस्तार करने की योजना बना रही है. कंपनी का लक्ष्य अलग-अलग प्राइस सेगमेंट में अलग-अलग पावरट्रेन कॉन्फिगरेशन के साथ नए ईवी की रेंज लॉन्च करना है. बजाज के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को ‘बजाज ब्लेड’ नाम दिया जा सकता है, क्योंकि कंपनी ने हाल ही में नेमप्लेट का ट्रेडमार्क किया है. इसमें ई-चेतक की तुलना में बड़ा बैटरी पैक और ज्यादा पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर होने की उम्मीद है.

Tags: Auto News, Autofocus, Bike news, Car Bike News



Source link

पिछला लेखअलकायदा के बाद IS-K की धमकी: पैगंबर पर विवादित बयान को लेकर कहा- मौका मिलते ही भारत पर हमला करेंगे
अगला लेखइस बैंक में निकली रिस्क स्पेशलिस्ट अधिकारी के पदों पर वेकेंसी, जल्द करें आवेदन
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।