pubg game: PUBG में हारने के बाद दोस्तों ने उड़ाया मजाक, तो 15 साल के लड़के ने उठा लिया ये खौफनाक कदम – 15 year old suicide in andhra pradesh after losing pubg game

0
0


कुछ दिनों पहले ही PUBG गेम से जुड़ी एक सनसनीखेज वारदात सामने आई थी जब लखनऊ में रहने वाले एक 16 साल के लड़के ने अपनी मां को सिर्फ इसलिए जान से मार दिया था क्योंकि वो उसे गेम खेलने के लिए मना किया करती थीं। अब इसी ऑनलाइन गेम से जुड़ी एक और वारदात सामने आ रही है। आंध्रप्रदेश में एक 15 साल के लड़के ने कथित तौर पर PUBG गेम का राउंड हारने के बाद आत्महत्या कर ली है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, इस लड़के का गेम हारने पर मजाक उड़ाया जा रहा था, इसके बाद ही उसने हताश होकर आत्महत्या करने का फैसला किया। ये घटना आंध्र प्रदेश के मछलीपट्टनम शहर की बताई जा रही है। न्यू इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, ये टीनेज लड़का अपनी गर्मी की छुट्टियां अपने पिता और उनके परिवार के साथ बिता रहा था और इसी जगह पर उसका गेम हारने के चलते मजाक बनाया गया और बुलिंग से परेशान होकर उसने अपनी जान दे दी।

तलाक ले चुकीं मां को नहीं पिता की बात पर यकीन
हालांकि इस टीनेजर की मां ने अपने बेटे की मौत को लेकर शक जताया है और उन्होंने सीआरपीसी की धारा 174 के तहत संदिग्ध मौत का मामला दर्ज कराया है। बता दें कि ये महिला अपने पति से अलग हो चुकी हैं। पुलिस ने न्यू इंडियन एक्सप्रेस के साथ बातचीत में कहा कि 11 जून की रात पंद्रह साल का ये लड़का अपने चचेरे भाईयों के साथ PUBG गेम खेल रहा था। हालांकि गेम हारने के बाद उसके भाई उसे चिढ़ाने लगे।

मजाक उड़ाने के चलते डिप्रेस हो गया था टीनेजर
इस लड़के के पिता ने भी फिर उसे गेम खेलने से मना कर दिया जिससे वो और भी ज्यादा नाराज हो गया। मछलीपट्टनम शहर के सर्कल इंस्पेक्टर वी नारायण ने इस मामले में कहा कि डिनर के बाद वो अकेला सोने के लिए चला गया और उसने पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली। परिवार के सदस्यों का कहना है कि वो ज्यादातर समय मोबाइल फोन पर गेम खेलता रहता था और लगातार मजाक उड़ाए जाने के चलते डिप्रेस था।

नारायण ने आगे कहा कि इसके बाद सुबह रविवार को जब इस लड़के के पिता ने दरवाजा खटखटाया तो अंदर से कोई हरकत नहीं हुई। इसके बाद परिवार के सदस्यों ने परेशान होकर गेट को खोला और देखा कि ये लड़का पंखे से लटका हुआ था।

यूपी से भी सामने आई थी दिल दहला देने वाली घटना
बता दें कि इस महीने की शुरुआत में लखनऊ में 16 साल के लड़के की करतूत से देश भर में कई लोग स्तब्ध रह गए थे। इस लड़के ने ना केवल अपनी मां को मार दिया था बल्कि उसने अपनी मां की बॉडी को दो दिनों तक छिपा कर रखा था और अपनी छोटी बहन को धमकी भी दी थी कि अगर उसने इस बारे में किसी से कुछ कहा तो उसका हश्र भी मां जैसा ही होगा।

रिपोर्ट्स के अनुसार, ये लड़का अपने दोस्तों के साथ पार्टी करने भी गया था और उसने अपनी मां के शव को ठिकाने लगाने के लिए अपने दोस्त को पैसों की पेशकश भी की थी। इस पूरे मामले के दौरान इस लड़के के पिता ड्यूटी पर तैनात थे और घर पर छुट्टी लेकर आ नहीं पा रहे थे। PUBG गेम की जबरदस्त लत के चलते लखनऊ का ये परिवार बिखर गया।

गेम को लेकर पीएम मोदी को पत्र लिख चुके हैं अरुणाचल प्रदेश के सांसद
गौरतलब है कि कई विशेषज्ञों ने इससे पहले भी ऑनलाइन गेम्स के चलते मानसिक स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं को लेकर आगाह किया है। पिछले साल, अरुणाचल प्रदेश के एमपी ने पीएम नरेंद्र मोदी को एक खत भी लिखा था जिसमें उन्होंने कहा था कि PUBG गेम के डेवलपर क्राफ्टन को भारत में BGMI लॉन्च करने की इजाजत नहीं मिलनी चाहिए। अरुणाचल प्रदेश के इस सांसद ने ट्विटर पर भी इस लेटर को शेयर किया था और अपनी चिंता सामने रखी थी।



Source link

पिछला लेखये हैं तुरंत एनर्जी बूस्ट करने वाले 5 बेहतरीन फूड्स, डाइट में करें शामिल
अगला लेखकबीर के मार्गदर्शक दोहे अर्थ सहित
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।