PM मोदी और अमित शाह ने गणतंत्र दिवस पर दिया खास संदेश, अन्य नेताओं ने यूं दी शुभकामनाएं

0
0



वीर जवानों को नमन करता हूं : अमित शाह

अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा, “समस्त देशवासियों को 74वें गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं. आज उन सभी स्वतंत्रता सेनानियों, संविधान निर्माताओं व वीर जवानों को नमन करता हूं, जिन्होंने देश को आजाद कराने, मजबूत बनाने व इसकी रक्षा के लिए अपना जीवन समर्पित किया है.”

स्वाधीनता सेनानियों के प्रति कृतज्ञता : योगी

योगी आदित्यनाथ ने लिखा, “सभी प्रदेश वासियों को 74वें गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं! हमारा गणतंत्र श्रेष्ठ लोकतांत्रिक मूल्यों व आदर्शों का पोषक है. आइए, आज के महान अवसर पर हम सभी अपने अमर स्वाधीनता सेनानियों के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित कर उनके सपनों का भारत बनाने हेतु संकल्पित हों. जय हिंद!”

बसंत पंचमी की बधाई भी दी

इसी के साथ योगी आदित्यनाथ ने बसंत पंचमी की बधाई देते हुए लिखा, “प्रकृति प्रेम, नव चेतना के पावन पर्व ‘बसंत पंचमी’ की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं! माँ सरस्वती हम सभी को सुख-शांति, आरोग्यता एवं ज्ञान के आशीर्वाद से समृद्ध करें, यही प्रार्थना है. जय मां शारदे!”

लोकतंत्र की आत्मा हमारा संविधान दिया : कांग्रेस

कांग्रेस की तरफ से ट्वीट किया गया, “हमारे 74वें गणतंत्र दिवस पर हम अपने उन पूर्वजों को नमन करते हैं, जिन्होंने हमें हमारे लोकतंत्र की आत्मा हमारा संविधान दिया. आज, हम प्रत्येक भारतीय नागरिक को बधाई देते हैं और न्याय, स्वतंत्रता, समानता और बंधुत्व की रक्षा करने का संकल्प लेते हैं, जो हमारे जीवंत गणराज्य के केंद्र में है.”

मल्लिकार्जुन खरगे ने ये कहा…

कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने लिखा, “74वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएँ. आज हमें सबसे ज़्यादा ज़रूरत संविधान के बुनियादी सिद्धांतों न्याय, समानता, आज़ादी, परस्पर भाईचारा, धर्मनिरपेक्षता और समाजवाद को बचाने की है. जय हिंद”

ओम बिरला ने ये कहा…

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने लिखा, “#RepublicDay की देशवासियों को शुभकामनाएं. आज हम उन मनीषियों को नमन करते हैं, जिन्होंने देश की आजादी तथा एक प्रेरक व मार्गदर्शक संविधान के निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान दिया. उन विभूतियों का भी अभिनंदन करते हैं, जो संविधान की भावना को सशक्त करते हुए राष्ट्र निर्माण में सहभागी हैं.”

राहुल गांधी ने यूं दी बधाई

राहुल गांधी ने लिखा, “एकता, सद्भावना, समानता और संप्रभुता – हमारे संविधान के आधार स्तंभ और हमारे गणतंत्र की आत्मा हैं.”

नीतीश कुमार ने ये लिखा…

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लिखा, “गणतंत्र दिवस के अवसर पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं.”

बसंत पंचमी की भी दी बधाई

नीतीश कुमार ने बसंत पंचमी पर बधाई देते हुए लिखा, “बसंत पंचमी और सरस्वती पूजा के अवसर पर प्रदेश एवं देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. लोग पूरे उत्साह एवं श्रद्धा के साथ ऋतुराज बसंत के आगमन पर बसंत पंचमी तथा ज्ञान की अधिष्ठात्री मां सरस्वती की पूजा आराधना करते हैं.आप सभी पारस्परिक सौहार्द्र के साथ बसंत पंचमी एवं सरस्वती पूजा के पर्व को मनाएं. मेरी कामना है कि यह पर्व राज्य में सुख, शांति और समृद्धि लाए तथा ज्ञान का प्रकाश फैलाए.”

अखिलेश यादव ने यह कहा…

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लिखा, “सभी को गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें. आइए, हम मिलकर ऐसे भारत के निर्माण का संकल्प लें जिस में समाज के हर वर्ग के लिए प्रगति के समान अवसर उपलब्ध हों.”

बसंत पंचमी पर भी दी बधाई

अखिलेश यादव ने बसंत पंचमी पर बधाई देते हुए लिखा, “समस्त देशवासियों को ‘बसंत पंचमी’ के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं.”

Featured Video Of The Day

आज की बड़ी सुर्खियां: 26 जनवरी, 2023





Source link

पिछला लेखरिपब्लिक डे पर कुछ एथनिक पहनना है तो इन हसीनाओं से लीजिए इंस्पिरेशन
अगला लेखहल्दी दूध से दमकेगा चेहरा, पिंपल्स से भी मिलेगा छुटकारा, लेकिन यूज करने में हुई गलती तो होगा बड़ा नुकसान
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।