PFI से जुड़े थे अजमेर शरीफ के चिश्ती के तार, NIA की पूछताछ में सामने आया सच

0
0


Image Source : PTI
अजमेर शरीफ की प्रतीकात्मक फोटो

Ajmer Sharif Chishti: राजस्थान में अजमेर शरीफ दरगाह के चिश्ती के तार भारत में प्रतिबंधित आतंकी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआइ) से जुड़े हुए थे। नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआइए) ने चिश्ती पर शिकंजा कस दिया है। एनएआइए की पूछताछ में पीएफआइ और चिश्ती के संबंधों के बारे में कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं। उर्स से ठीक पहले अजमेर शरीफ के चिश्ती के बारे में यह सनसनीखेज खुलासा होने से हर कोई हैरान है। एनआइए ने मामले की तह तक जाने के लिए गहनता से पड़ताल शुरू कर दी है।

एनआइए की जांच शुरू होने से अजमेर शरीफ दरगाह कमेटी के सचिव सरवर चिश्ती की मुश्किलें बढ़ गईं हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक NIA ने प्रतिबंधित संगठन पॉप्युलर फ्रंट ऑफ इंडिया से कनेक्शन को लेकर चिश्तीसे  करीब एक घंटे की पूछताछ की है। इस दौरान पूछताछ में एनआइए ने पीएफआइ सदस्यों की मीटिंग और फंडिंग को लेकर भी कई सवाल किए गए हैं। आपको बता दें कि अजमेर शरीफ दरगाह में जल्द ही उर्स शुरू होने वाला है और उससे पहले ही एनआइए ने सरवर चिश्ती पर शिकंजा कस दिया है। एनआइए को इस मामले में काफी अहम सुबूत और दस्तावेज भी हाथ लगे हैं।

सरवर चिश्ती अजमेर शरीफ दरगाह के खादिम हैं। पीएफआइ से तार जुड़े होने के सुबूत होने पर एनआइए ने नोटिस भेजकर चिश्ती को पूछताछ के लिए बुलाया था। जयपुर के एनआइए दफ्तर में जांच अधिकारियों ने चिश्ती से एक घंटे तक पूछताछ की है। इस दौरान टेरर फंडिंग से लेकर पीएफआइ से कनेक्शन को लेकर सवाल पूछे गए हैं। सरवर चिश्ती पर लंबे समय से पीएफआइ से संबंध होने के आरोप लगते रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link

पिछला लेखNIOS Result 2023: ओपन स्कूलिंग के 10वीं, 12वीं परीक्षा का रिजल्ट जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड
अगला लेखExam Stress: बच्चों को सताने लगी है एग्जाम की टेंशन, अच्छी परफॉर्मेंस के लिए अपनाएं बाबा रामदेव के टिप्स
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।