Paytm Online Fraud, Paytm Cashback के नाम पर अकाउंट से निकल जाएंगे 10 हजार, बचने के लिए ऐप में जाकर करें ऐसा – paytm cashback offer today for jio cyber scam may be danger security option

0
1


नई दिल्ली। Paytm Users को सावधान रहने की जरूरत है। क्योंकि Cyber Scam की अनदेखी करना आपको भी भारी पड़ सकता है। इस Scam का शिकार होने के बाद आपके भी अकाउंट से हजारों रुपए गायब कर दिए जाएंगे। इस स्कैम को जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। इस स्कैम को बहुत ही चालाकी से अंजाम दिया जाता है। साथ ही यूजर को इसको लेकर कुछ पता भी नहीं चलता है।

Cashback के नाम पर अकाउंट से गायब हो रहे पैसे-

Paytm Users के अकाउंट पर एक फोन आएगा। फोन पर यूजर को लालच दिया जाता है। अभी जो स्कैम चल रहा है उसमें यूजर को बिजली का बिल भरने पर कैशबैक देने का लालच दिया जाता है। सामने आई जानकारी के मुताबिक, यूजर से लालच के नाम पर उसकी सभी पर्सनल डिटेल हासिल कर ली जाएगी। बाद में उसी पर्सनल डिटेल का इस्तेमाल यूजर को धोखा देने के लिए होगा।

फोन पर स्कैमर आपको बताएगा कि आप अगर आज ही बिजली का बिल भर देंगे तो आपको मोटा Cashback हासिल होगा। बिल भरवाने के बाद आपके फोन पर एक OTP भेज दिया जाएगा। बाद में उसी OTP का इस्तेमाल आपके अकाउंट से पैसे निकालने के लिए होगा। खास बात है कि Cashback दिलाने पर स्कैमर आपसे मोबाइल में एक ऐप भी इंस्टॉल करवा लेगा। ऐप इंस्टॉल करवाने के बाद वह आसानी से VPN कनेक्ट करवा लेगा। Paytm App के Security Option में जाकर सिक्योरिटी ऑन कर सकते हैं। इससे भी आपका बचाव हो सकता है।

VPN एक प्रकार से सर्वर होता है जिससे किसी भी सिस्टम या मोबाइल का डाटा आसानी से हासिल किया जा सकता है। साथ ही ऐसा करने के लिए यूजर की परमिशन की भी कोई जरूरत नहीं होगी। आसान भाषा में कहें तो स्कैमर को OTP हासिल करने के लिए आपकी परमिशन की भी कोई जरूरत नहीं होगी। साथ ही वह उसी OTP को दर्ज करने के बाद आपके अकाउंट से पैसे निकाल लेगा। ऐसे में अगर आपको भी कोई Cashback या पैसे दिलाने का लालच दे तो ऐसा करने की जरूरत नहीं है।



Source link

पिछला लेखPakistan News: पाकिस्तानी सेना और ISI के अधिकारियों को मिली चेतावनी, नहीं माने तो होगी कार्रवाई
अगला लेखSSC CGL Tier I Result 2021: जारी हुए सीजीएल के टियर 1 के नतीजे, इस डायरेक्ट लिंक से देखें अपना नाम
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।