Paytm करेगी रहेजा क्‍यूबीई का अधिग्रहण, अपने उपभोक्‍ताओं को करेगी जनरल इंश्‍योरेंस की पेशकश

0
6


Photo:GOOGLE

Paytm to acquire Raheja QBE to expand its financial services offerings

नई दिल्‍ली। भारत की घरेलू वित्‍तीय टेक्‍नोलॉजी कंपनी पेटीएम और इसके संस्‍थापक विजय शेखर शर्मा ने निजी क्षेत्र की जनरल इंश्‍योरेंस कंपनी रहेजा क्‍यूबीई का अधिग्रहण करने की घोषणा की है। इस सौदे के लिए बीमा नियामक आईआरडीएआई और अन्‍य आवश्‍यक मंजूरी मिलना आवश्‍यक होगा। रहेजा क्‍यूबीई ने 2009 में अपना कारोबार शुरू किया था। यह प्रिज्‍म जॉनसन लिमिटेड और ऑस्‍ट्रेलिया की सबसे बड़ी बीमा कंपनी क्‍यूबीई इंश्‍योरेंस ग्रुप के बीच एक संयुक्‍त उपक्रम है। पेटीएम ने कहा है कि रहेजा क्‍यूबीई के सभी कर्मचारी मुंबई और अन्‍य स्‍थानों पर कार्य करते रहेंगे, उन्‍हें नौकरी से नहीं निकाला जाएगा।

Paytm ने एक बयान में कहा कि यह रणनीतिक अधिग्रहण QorQl प्रा. लि. द्वारा किया जाएगा। यह एक टेक्‍नोलॉजी कंपनी है, जिसकी अधिकांश हिस्‍सेदारी विजय शेखर शर्मा और शेष पेटीएम के पास है। करोड़ों भारतीयों को पेमेंट बैंक सेवा उपलब्‍ध कराने के बाद अब पेटीएम जनरल इंश्‍योरेंस सेवा उपलब्‍ध कराने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

पेटीएम के पास उपभोक्‍ता व्‍यवहार की वृहद जानकारी के साथ एक बडा़ उपभोक्‍ता आधार और मर्चेंट ईकोसिस्‍टम है। कंपनी अपनी इस पहुंच का लाभ इन्‍नोवेटिव इंश्‍योरेंस उत्‍पाद और सेवाएं उपलब्‍ध कराने के लिए उठाएगी।

पेटीएम के अध्‍यक्ष अमित नायर ने कहा कि पेटीएम की वित्‍तीय सेवा यात्रा में यह एक महत्‍वपूर्ण कदम है और हम पेटीएम परिवार में रहेजा क्‍यूबीई जनरल इंश्‍योरेंस का स्‍वागत करने के लिए काफी रोमांचित हैं। इसकी मजबूत मैनेजमेंट टीम भारत की बड़ी जनसंख्‍या तक बीमा को पहुंचाने की हमारी यात्रा में मदद करेगी। हम इन्‍नोवेटिव और किफायती बीमा उत्‍पादों के साथ प्रौद्योगिकी संचालित, मल्‍टी चैनल जनरल इंश्‍योरेंस कंपनी बनने के लक्ष्‍य की ओर अग्रसर हैं।

क्‍यूबीई ऑस्‍ट्रेलिया पेसीफ‍िक के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी विवेक भाटिया ने कहा कि आज की घोषणा हमारे कारोबार को सरल बनाने के लिए क्‍यूबीई की रणनीति और रहेजा क्‍यूबीई में हमारी मजबूत टीम के लिए एक नई शुरुआत करने का प्रतीक है।  





Source link

पिछला लेखभारतीय खिलाड़ी मांगते थे माफी! शाहिद अफरीदी के दावों की ‘पोल-खोल’
अगला लेखचीन में एक और महामारी की आहट, मच सकती है तबाही; चेतावनी जारी
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।