Pakistan: पाकिस्तानी रुपया और शेयर बाजार में बड़ी गिरावट, बजट से नाखुश हुए निवेशक

0
0


Photo:FILE

Pakistan 

Highlights

  • पाकिस्तानी रुपया डॉलर के मुकाबले 204 की सीमा को पार कर गई
  • पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज का केएसई-100 इंडेक्स लगभग 800 अंक टूटा
  • आईएमएफ को मनाने के लिए सरकार को फिर से विचार करना होगा

Pakistan: पाकिस्तानी रुपया (पीकेआर) और शेयर बाजारों ने सोमवार को और भी गिरावट दर्ज की, क्योंकि अगले वित्त वर्ष 2022-23 के लिए गठबंधन सरकारों का पहला बजट बाजार की उम्मीद के विपरीत रहा। यह निवेशकों का विश्वास बहाल करने में विफल रहा। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इंट्रा-डे ट्रेड के दौरान इंटरबैंक बाजार में स्थानीय मुद्रा अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 204 की महत्वपूर्ण सीमा को पार कर गई, जबकि पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज (पीएसएक्स) का बेंचमार्क केएसई-100 इंडेक्स लगभग 800 अंक गिर गया।

पूंजी बाजारों में धारणा नकारात्मक हुई 

पूंजी बाजार विशेषज्ञ साद अली ने कहा, आज सभी पूंजी बाजारों में धारणा नकारात्मक है। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, विशेषज्ञ ने कहा कि अगले वित्तीय वर्ष के लिए संघीय बजट को 6 अरब डॉलर के अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के रुके हुए कार्यक्रम के पुनरुद्धार के लिए एक ‘प्रमुख मील के पत्थर’ के रूप में देखा जा रहा है। हालांकि, अली ने कहा कि बाजारों का मानना है कि संघीय बजट ‘अपर्याप्त’ है और फंड इस बजट को स्वीकार नहीं कर सकता है।

आईएमएफ पर फिर से विचार करना होगा 

उन्होंने कहा, सप्ताहांत में वित्तमंत्री मिफ्ता इस्माइल के बयान के अनुरूप, मार्किट प्लेयर्स को उम्मीद है कि आईएमएफ को मनाने के लिए सरकार को अपने प्रस्तावित आवंटन और संघीय बजट में निर्धारित लक्ष्यों पर फिर से विचार करना पड़ सकता है। अली ने कहा कि संघीय बजट ने बहुप्रतीक्षित आईएमएफ कार्यक्रम के पुनरुद्धार को और खतरे में डाल दिया है। उन्होंने कहा कि अभी और स्पष्टता की जरूरत है, क्योंकि सरकार को अभी और बहुत कुछ करना होगा।





Source link

पिछला लेखहैप्पी बर्थडे: टाइगर श्रॉफ ने रूमर्ड गर्लफ्रेंड दिशा पाटनी के साथ स्टंट करते हुए शेयर किया वीडियो, एक्ट्रेस को बताया एक्शन हीरो
अगला लेख12वीं पास के लिए नौकरी पाने का गोल्डन चांस, इतनी होगी सैलरी, जानें डिटेल्स
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।