PAK vs NZ: तीसरे वनडे में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 2 विकेट धोया, फखर जमां का शतक हुआ बेकार, 2-1 से जीता सीरीज

0
0


कराची: कप्तान केन विलियमसन और ग्लेन फिलिप्स की अर्धशकीय पारी से न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को तीसरे और अंतिम वनडे में 2 विकेट से धो डाला। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने 2-1 से अपने नाम कर लिया है। इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए फखर जमां की शतकीय पारी के बावजूद 50 ओवर में 9 विकेट पर 280 रन ही बना सकी। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 48.1 ओवर में 8 विकेट पर 281 रन बनाकर मैच और सीरीज दोनों जीत लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी। फिन एलन सिर्फ 25 रन बनाकर आउट हो गए और 43 रन के स्कोर पर टीम को पहला झटका लग गया। हालांकि तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे केन विलियमसन ने डेवोन कॉन्वे के साथ मिलकर पारी को संभाला न्यूजीलैंड के स्कोर के 100 रनों के पार पहुंचाया। इस बीच दोनों ही बल्लेबाजों ने अपना अर्धशतक पूरा किया।

कॉन्वे मैच में 65 गेंद में 52 रन बनाकर आउट हुए जबकि कप्तान केन विलियमसन 68 गेंद में 53 रनों के बाद अपनी पारी को आगे नहीं बढ़ा पाए। इन दोनों के आउट होने के बाद पाकिस्तान को वापसी का एक मौका मिल गया था लेकिन कीवी बल्लेबाजों के बीच छोटी-छोटी साझेदारियों पाकिस्तान के अरमानों पर पानी फेरते चले गए।

इस बीच ग्लेन फिलिप्स ने अपने पैर जमा लिए। लगातार गिर रहे विकेट के बीच ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करना जारी रखा और अंत तक बल्लेबाजी करते हुए 42 गेंद में 42 गेंद में 63 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने चार चौके और चार बेहतरीन छक्के भी लगाए। इस तरह फिलिप्स ने अंतिम ओवरों में बिना किसी जोखिम को टीम को जीत दिला दी।

फखर जमां शतक हुआ बेकार

इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए ओपनर बल्लेबाज बल्लेबाज फकर जमां ने 122 गेंद में 101 रनों की पारी खेली लेकिन टॉप ऑर्डर में शान मसूद और कप्तान बाबर आजम ने टीम को निराश किया। हालांकि मोहम्मद रिजवान ने एक फिर से सफेद गेंद में अपने फॉर्म को साबित करते हुए 74 गेंद में 77 रनों की पारी खेली। रिजवान ने अपनी इस पारी में 6 चौके लगाए।

इसके अलावा आगा सलमान ने 45 रनों की पारी खेली जबकि हारिस सोहेल ने 22 रनों का योगदान। इन दोनों के बाद और कोई भी बल्लेबाज पाकिस्तान के दहाई का आंकड़ा पार नहीं सका। इस कारण टीम 300 रन के आंकड़े को पार नहीं कर सकी।

Babar Azam Captaincy: पाकिस्तान टीम में तख्तापलट की तैयारी, बाबर आजम की जगह यह खिलाड़ी होगा नया कप्तान
Prithvi Shaw Ind vs Nz: पृथ्वी साव की न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 टीम में हुई वापसी, आखिरकार सिलेक्टर्स को झुकना पड़ा!
Siddharth Sharma: भारतीय क्रिकेट में शोक की लहर, 28 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गया उभरता हुआ खिलाड़ी



Source link

पिछला लेखIND vs NZ: पृथ्वी साव के आगे आखिरकार सिलेक्टर्स को झुकना पड़ा! T20 टीम में हुई वापसी
अगला लेखफेल हुआ ‘ट्रंप कार्ड’, डोनाल्ड ट्रंप की कंपनी पर लगा लाखों डॉलर का जुर्माना
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।