PAK vs NZ: अपने घर में पाकिस्तान हुआ बुरा हाल, ‘इज्जत’ बचाने के लिए PCB को करना पड़ रहा है यह काम

0
0


कराची: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बड़ा फैसला लिया है। पीसीबी ने दूसरे टेस्ट के लिए दर्शकों के स्टेडियम में एंट्री पूरी तरह से फ्री होगा। निशुल्क प्रवेश देने का फैसला सीरीज के पहले टेस्ट में दर्शकों की निराशाजनक संख्या को देखते हुए किया गया जो शुक्रवार को खराब रोशनी के कारण रोक दिया गया था।

पीसीबी ने विज्ञप्ति में कहा, ‘दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश के लिए केवल अपनी मूल ‘सीएनआईसी’ (पहचान पत्र) लानी होगी और वे किसी भी स्टैंड प्रीमियम और फर्स्ट क्लास से मैच देख सकेंगे।’ बोर्ड ने साथ भी यह भी कहा कि स्टेडियम और पार्किंग क्षेत्र के बीच ‘शटल’ भी मुहैया करायी जायेंगी। दो मैचों की सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को ड्रॉ रहा था।

पहले टेस्ट में हार बची पाकिस्तान

न्यूजीलैंड के पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तानी टीम पर हार का खतरा मंडरा रहा था। मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 438 रन का स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में टॉम लाथम के शतक और केन विलियमसन के नाबाद दोहरे शतक से 612 रन बनाकर पारी को घोषित कर टीम 174 रनों की बढ़त हासिल की थी। इसके जवाब में पाकिस्तान ने खेल के पांचवें 311 रन बनाकर 138 रन का लक्ष्य रखा लेकिन खराब रौशनी के कारण खेल को समय से रोक दिया गया।

दिन की समाप्ति की घोषणा किए जाने तक कीवी टीम ने एक विकेट पर 61 रन बना लिए थे और उसे मैच जीतने के लिए सिर्फ 77 रन की जरूरत थी। हालांकि दोनों
टीमों के बीच यह मुकाबला ड्रॉ रहा।

इंग्लैंड के खिलाफ 3-0 से मिली थी हार

न्यूजीलैंड से पहले इंग्लैंड की टीम तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान दौरे पर आए थे। इंग्लैंड ने पाकिस्तान को उसके घर में उसे 3-0 से रौंदकर शर्मनाक हार दी थी। इसके बाद से पाकिस्तान क्रिकेट में उथल पुथल का माहौल है। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ भी पहले मैच में पाकिस्तान पर हार मंडरा रहा था लेकिन वह किसी तरह से टल गया है। ऐसे में मेजबान टीम की कोशिश होगी कि वह कीवी टीम के खिलाफ दूसरे टेस्ट में जीत हासिल करें।



Source link

पिछला लेखMorning Tips 2023: नए साल की पहली सुबह करें ये 6 काम, सालभर सुख, धन, समृद्धि में होगी वृद्धि
अगला लेखFatty Liver and Mental Health: फैटी लिवर का मेंटल हेल्थ पर पड़ता है बुरा प्रभाव, जानें क्या कहती है स्टडी
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।