old cooler repair, नमी वाले मौसम में भी खटारा कूलर देने लगेगा AC जैसी ठंडक, बस पंप के साथ फिट कर दें ये सस्ती मोटर – old cooler give cool air like ac during wet weather fit this motor

0
5


नई दिल्ली। बारिश होने के बाद कूलर की हवा बदल जाती है। कूलर की हवा से चिपचिपाहट भी होने लगती है। ऐसे में आपको कूलर में कुछ बदलाव करने होते हैं। बदलाव करते ही कूलर की हवा बदल जाएगी। साथ ही कूलर काफी ठंड देने लगेगा। ऐसी कई सारी मोटर बाजार में उपलब्ध है जिसे फिट करने के बाद आप कूलर की हवा ठीक कर सकते हैं। आज हम आपको एक ऐसी ही मोटर के बारे में बताने जा रहे हैं।

Accok Pump Water Control नाम से ये मोटर आती है। ये देखने में काफी छोटी लगती है। साथ ही इसकी खासियत है कि इसे बस कूलर के साथ फिट करके छोड़ देना है। फिट होते ही ये मोटर अपना काम करना शुरू कर देती है। इसके बाद कूलर की हवा पूरी तरह बदल जाती है। हवा से नमी पूरी तरह गायब हो जाती है और आपको बिल्कुल ताजा हवा मिलने लगती है। इससे आपकी तबीयत भी खराब नहीं होगी।

इस मोटर को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोने ही तरह से खरीद सकते हैं। ये वॉटर फ्लो को कम कर देती है। साथ ही ये सिर्फ उतना ही वॉटर फ्लो देती है जितना कूलिंग पैड को जरूरत है। ज्यादा पानी देने की स्थिति में ही कूलर नमी वाली हवा देना शुरू कर देता है। अगर वॉटर को कंट्रोल कर लिया जाता है तो कूलर की हवा पूरी तरह बदल जाएगी। क्योंकि इसका काम ही ऐसा होता है कि ये बिल्कुल नई हवा देने लगता है।

हालांकि इसे आप खुद फिट करने का प्रयास न करें। बल्कि किसी इंजीनियर का लोकल मिस्त्री की मदद से ही इसे फिट करें। क्योंकि गलत फिट करने के बाद इसका असर नहीं होगा। ये एक तरह से कूलर के पंप के लिए PCB की तरह काम करने लगता है। ये उसे कंट्रोल करता है। कंपनी की तरफ से इस प्रोडक्ट की 1 साल की वारंटी भी दी जाती है। लेकिन ये डैमेज नहीं होना चाहिए। डैमेज होने की स्थिति में इसकी वारंटी खत्म हो जाएगी। साथ ही इसका ओरिजनल बिल भी मौजूद होना जरूरी है।



Source link

पिछला लेख‘PM मोदी चुप क्‍यों हैं ?’ : ओवैसी ने की नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग, केंद्र के रूख पर उठाए सवाल
अगला लेखsamsung discount offer, Samsung का जबरस्त ऑफर, इन यूजर्स को लैपटॉप, फोन खरीदने पर मिलेगा बंपर डिस्काउंट – students will get heavy discount on samsung products
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।