Oily Hair Tips: अगर इस तरीके से करेंगे शैंपू, तो बाल नहीं रहेंगे चिपचिपे, खुलकर लहराएंगे आपके हेयर

0
1


Hair Care Tips: लंबे, घने और लहराते हुए बाल आपकी पर्सनालिटी को आकर्षक बनाते हैं. लेकिन आजकल चिपचिपे बालों की समस्या बढ़ गई है. जिसके पीछे स्कैल्प का ऑयली होना मुख्य वजह होती है. अगर आप भी ऑयली हेयर या चिपचिपे बालों से परेशान हैं, तो हो सकता है कि आप सही तरीके से हेयर वॉश ना कर रहे हों. जो कि आगे चलकर स्कैल्प एक्ने और डैंड्रफ का कारण भी बन सकता है. आइए जानते हैं कि चिपचिपे बालों से निजात पाने के लिए कौन-से हेयर केयर टिप्स अपनाने चाहिए.

Oily Hair Tips: चिपचिपे बालों की समस्या दूर करने के हेयर केयर टिप्स
डर्मेटोलॉजिस्ट रश्मि शेट्टी ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए चिपचिपे बाल दूर करने के लिए हेयर केयर टिप्स के बारे में बताया है. आइए इन हेयर केयर टिप्स के बारे में जानते हैं.

1. शैंपू लगाने का सही तरीका
एक्सपर्ट के मुताबिक, ऑयली हेयर होने के पीछे आपके शैंपू का ढंग से काम ना करना भी कारण हो सकता है. आपको शैंपू को पानी के साथ मिलाकर बाल धोने चाहिए. जो कि शैंपू को बालों तक आसानी से पहुंचने में मदद करता है. ऑयली स्कैल्प को दूर करने के लिए शैंपू करने का यह सही तरीका है.

2. स्कैल्प साफ करने का सही तरीका
आप ने शैंपू लगाने का सही तरीका जान लिया है, लेकिन इसके साथ स्कैल्प को साफ करने का सही तरीका भी जान लेना चाहिए. बालों में शैंपू लगाने के बाद आपको हल्की उंगलियों से स्कैल्प की मालिश करनी चाहिए. धीरे-धीरे उंगलियां फिराकर झाग बनाएं और 2 से 3 मिनट छोड़ने के बाद बाल अच्छी तरह धो लें. आप शैंपू को हथेलियों के बीच में रगड़कर भी झाग बनाकर स्कैल्प पर लगा सकते हैं.

3. हेयर कंडीशनर लगाने का सही तरीका
कुछ लोग हेयर कंडीशनर को भी स्कैल्प पर लगा लेते हैं, जिससे चिपचिपे बालों की परेशानी हो सकती है. आपको बाल नीचे गिराकर सिर्फ बालों पर डाउनवर्ड डायरेक्शन में कंडीशनर लगाना चाहिए. यह बहुत जरूरी हेयर केयर टिप है.

4. कितने दिन में बाल धोने चाहिए?
हर किसी के लिए हेयर वॉश का इंटरवल अलग हो सकता है. यह आपको अपने बालों की स्थिति देखकर पता लगाना होगा. कुछ लोग हफ्ते में 1 बार शैंपू कर सकते हैं, तो कुछ को हर दूसरे दिन हेयर वॉश करना पड़ता है. वहीं, अगर आपके बाल बहुत ज्यादा तैलीय हैं, तो आप रोजाना भी बाल धो सकते हैं. उम्मीद करते हैं कि चिपचिपे बाल दूर करने के लिए ये हेयर केयर टिप्स आपके काम आएंगे.

Disclaimer:
इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.





Source link

पिछला लेख10वीं,12वीं पास कैंडिडेट्स के लिए है अच्छा मौका , यहां निकली है 281 पदों पर वैकेंसी
अगला लेखSquat Benefits: बॉडी फैट घटाना है तो घर पर ही 10 मिनट करें ये खास एक्सरसाइज, हिप्स को मिलेगा सही सेप, जानें फायदे
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।