Nissan B-SUV 16 जुलाई को करेगी डेब्यू, भारत में जल्द होगी लॉन्च- कंपनी ने जारी किया टीजर

0
5


सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी फाइनैंशल ईयर 2020-21 की दूसरी छमाही में लॉन्च होगी

नई कॉम्पैक्ट एसयूवी (Nissan B-SUV) 16 जुलाई को ग्लोबल डेब्यू करेगी. निसान ने घोषणा की है कि उसकी यह सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी फाइनैंशल ईयर 2020-21 की दूसरी छमाही में लॉन्च होगी.

ऑटोमेकर निसान इंडिया ने बुधवार को कहा कि वह 16 जुलाई को जापान में अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी (Nissan B-SUV) का ग्लोबल डेब्यू करेगी. निसान ने घोषणा की है कि उसकी यह सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी फाइनैंशल ईयर 2020-21 की दूसरी छमाही में लॉन्च होगी. भारत में इसे जनवरी 2021 में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है. निसान इंडिया ने कहा कि नई कॉम्पैक्ट एसयूवी में मजबूती और स्टाइलिश डिजाइन के साथ एडवांस टेक्नोलॉजी से लैस है. यह दमदार SUV हर तरह की सड़क पर चलने में सक्षम है.

कंपनी ने टीजर जारी किया है, इसे निसान मैग्नाइट (Nissan Magnite) नाम से बाजार में उतारे जाने की उम्मीद है. Nissan B-SUV की हैडलाइट्स तथा ग्राइल की आज पहली झलक जारी की है. ग्लोबल एसयूवी की खूबियों को अपने में समेटे हुए है और यह निसान के सफल मॉडलों जैसे पेट्रोल, पाथफाइंडर, अरमाडा, एक्स-ट्रेल, जूक, कशकाइ तथा किक्स पर आधारित है. कॉन्सेप्ट SUV को आपके सफर को हाई एंड फीचर्स के साथ लग्जरी फील देने के लिए ही खास तौर पर बनाया गया है. निसाइन की इस नई SUV में निसान इंटैलिजेंट मोबिलिटी जैसी सुविधाएं भी दी गई हैं.

मिलेंगे ये जबरदस्त फीचर्स
Nissan Magnite में शार्प लुक वाली एलईडी हेडलाइट्स मिलेंगी, जो निसान किक्स एसयूवी की तरह हैं. वहीं, टीजर तस्वीर से यह भी साफ हुआ है कि एसयूवी के साइड में मोटी बॉडी क्लैडिंग होगी. एल-आकार का एलईडी फॉगलैम्प, बोनट पर प्रमुख क्रीज़ और फ्रंट बम्पर पर फॉक्स स्किड प्लेट मिलेगा. निसान मैग्नाइट में दो इंजन ऑप्शन मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. हालांकि इस छोटी SUV के फीचर्स को लेकर अभी कोई खुलासा नहीं किया गया है.एसयूवी को एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल कारप्ले और निसान कनेक्ट ऐप के माध्यम से कनेक्टिविटी सुविधाओं के साथ एक विस्तृत टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (कम से कम 8 इंच) होने की उम्मीद है. बी-एसयूवी (मैग्नाइट) में इंस्ट्रूमेंट पैनल, ऑटोमैटिक एसी, क्रूज़ कंट्रोल, सनरूफ आदि के लिए डिजिटल मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले भी शामिल हो सकते हैं.

हो सकती है इतनी कीमत
रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि निसान की इस एसयूवी की शुरुआती कीमत 5.25 लाख रुपये के आसपास हो सकती है. इतना ही नहीं, सीवीटी के साथ टर्बो-पेट्रोल इंजन की कीमत भी 6 लाख रुपये से कम में शुरू होने की उम्मीद है.

First published: July 1, 2020, 4:45 PM IST





Source link

पिछला लेखराज्यों के हालात पर चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट, फिर होगा इलेक्शन का फैसला
अगला लेखमेसी ने करियर के 700 गोल पूरे किए, लेकिन बार्सिलोना की मुश्किलें बढ़ीं; एटलेटिको मैड्रिड से ड्रॉ खेलकर खिताब की दावेदारी में दूसरे नंबर पर
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।