Night Skin Care: चेहरे पर आ जाएगा खूबसूरत निखार, अगर सोने से पहले फॉलो करेंगे ये आसान टिप्स

0
3


Night Skin Care: आप अपने चेहरे को साफ और चमकदार बनाने के लिए कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं बावजूद इसके कोई असर नहीं होता, तो ये खबर आपके काम की है. दरअसल आपके चेहरे को बेदाग बनाने में रात का वक्त काफी अहम होता है क्योंकि रात में सोते हुए स्किन खुद को रिपेयर करती है. ऐसे में आप रात के समय कुछ खास टिप्स को फॉलो करके अपने चेहरे की देखभाल कर सकती हैं. 

मेकअप साफ करें
आप सारा दिन आफिस या किसी और वजह से अपने फेस पर मेकअप लगा कर रखती हैं. रात को सोने से पहले इसे साफ करना बहुत जरूरी होता है. कई बार आप आलस के चलते मेकअप लगा कर ही सो जाती है, जो कई स्किन-प्रॉब्लम्स की वजह बनता है. मेकअप हटाने के लिए आप मेकअप रिमूवर या गुलाब जल का इस्तेमाल कर सकती हैं. इससे आपकी स्किन ड्राई नहीं होगी. 

क्लींजिंग
मेकअप हटाने के बाद चेहरे को साफ करने के लिए फेस क्लींजिंग करनी चाहिए. इससे चेहरे पर जमा सारी गंदगी निकल जाएगी. ऐसा करने से आपकी त्वचा स्किन केयर प्रॉडक्ट्स को एब्जोर्व कर पाएगी. क्लींजिंग के लिए आप माइल्ड क्लींजर का इस्तेमाल भी कर सकती हैं. 

टोनर का इस्तेमाल
क्लींजिंग के बाद चेहरे पर टोनिंग करें ऐसा करने से स्किन को हाइड्रेट रखने में मदद मिलेगी. इससे चेहरे की त्वचा पर मौजूद अतिरिक्त तेल भी कंट्रोल होता है. हाइड्रेशन के बाद त्वचा को मॉश्चराइज करना भी बहुत जरूरी है. ऐसा करने से आपकी त्वचा  सुबह तक सॉफ्ट बनी रहेगी.

आई क्रीम
नाइट स्किन केयर रूटीन में सबसे आखिर में अपनी आखों का ध्यान रखें. पूरे दिन की थकान और स्ट्रेस आंखों और अंडर आई एरिया में दिखता है. इसके लिए आईक्रीम या जेल से आंखों की मसाज करें. यह आपकी आखों को रिलैक्स करेगा और रात में आपको अच्छी नींद आएगी. 

होंठों का ध्यान
सारा टाइम लिपस्टिक लगा के रखने से आपके होंठ काले हो जाते हैं. इसलिए रोज रात को सोने से पहले होंठों पर बादाम तेल या घी लगाकर सोएं. ऐसा करने से आपके होंठ काले नहीं होंगे. 

Disclaimer:
इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.

Watch live TV





Source link

पिछला लेखवाशिंगटन में म्यूजिकल प्रोग्राम में फायरिंग: टीनेजर की मौत, पुलिस अधिकारी समेत 3 घायल; व्हाइट हाउस से 2 मील की दूरी पर हुई वारदात
अगला लेखShoib Ibrahim Birthday: शोएब इब्राहिम की जिंदगी नहीं किसी फिल्मी कहानी से कम, ऐसे मिली थी दीपिका कक्कड़ और अपना आशियाना
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।