Nepal: को-पायलट से कैप्टन बनने ही वाली थी अंजू, 16 साल पहले पति की इसी एयरलाइन के विमान में क्रैश से गई थी जान

0
0


Co-Pilot Anju Khatiwada
– फोटो : Social Media

विस्तार

नेपाल में रविवार को हुए विमान हादसे में सवार 72 यात्रियों में से 68 की मौत हो चुकी है। मृतकों में पांच भारतीय भी शामिल हैं। दुर्घटनाग्रस्त यति एयरलाइंस के विमान एटीआर-72 में एक को-पायलट अंजू खतीवड़ा की भी जान चली गई। अंजू को-पायलट से कैप्टन बनने वाली थीं। विमान को सीनियर कैप्टन कमल केसी चला रहे थे, जबकि अंजू विमान में सह-पायलट थीं।  

कई पायलटों को ट्रेनिंग दे चुके थे कैप्टन कमल केसी

रिपोर्ट के मुताबिक, कैप्टन कमल केसी के पास विमान उड़ाने का करीब 35 साल का अनुभव था। कैप्टन केसी इससे पहले कई पायलटों को ट्रेनिंग दे चुके थे। उनके साथ अभ्यस्त पायलट सफल कैप्टन के रूप में जाने जाते हैं। लेकिन नियती को कुछ और ही मंजूर था। कैप्टन कमल केसी की इस हादसे में जान चली गई। वहीं को-पायलट का अंजू का भी सपना पूरा न हो सका। 

अंजू के पति की भी विमान हादसे में हुई थी मौत

अंजू के पति दीपक पोखरेल की भी सोलह साल पहले इसी यति एयरलाइंस के विमान हादसे में मौत हो गई थी। दीपक भी को-पायलट के पद पर तैनात थे। हादसा 21 जून 2006 को हुआ था। इस विमान (9एन-एईक्यू) ने नेपालगंज से सुर्खेत के लिए उड़ान भरी थी लेकिन दुर्घटना हो गया। इसमें चार क्रू मेंबर और छह यात्रियों की मौत हो गई थी। 





Source link

पिछला लेखदिल्ली में 3 दिनों तक पड़ेगी भीषण शीतलहर की मार, पारा 3 डिग्री सेल्सियस तक गिरने के आसार
अगला लेखCritics Choice Awards 2023: RRR ने फिर से मचाई धूम, बेस्ट फॉरेन लैंग्वेज फिल्म का अवॉर्ड
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।