NEET, JEE Main और एडवांस्ड की परीक्षा की तारीख बदली, HRD मिनिस्टर ने किया ऐलान

0
8


Edited By Archit Gupta | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

छात्रों के अनुरोध और विरोध के बाद जेईई मेन और नीट परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। इन दोनों ही परीक्षाओं को अब सितंबर में आयोजित किया जाएगा। मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट कर लिखा, ”छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुनिश्चित करने के लिए हमने #JEE और #NEET परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया है। JEE Main की परीक्षा 1 से 6 सितंबर के बीच आयोजित की जाएगी। JEE एडवांस्ड की परीक्षा 27 सितंबर और NEET की परीक्षा 13 सितंबर को आयोजित की जाएगी।”
स्टूडेंट्स कई दिनों से नीट और जेईई मेन की परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहे थे। स्टूडेंट्स की मांग को ध्यान में रखते हुए मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने एक कमिटी बनाई थी, इस कमिटी ने स्थिति का रिव्यू किया और इसके बाद आज नीट और जेईई मेन परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया गया।

आपको बता दें कि इससे पहले JEE Main की परीक्षा 18 से 23 जुलाई के बीच आयोजित की जानी थी। वहीं, नीट की परीक्षा 26 जुलाई को आयोजित की जानी थी।



Source link

पिछला लेखसुशांत और अंकिता के रोमांटिक सॉन्ग ने किया लोगों को इमोशनल, VIRAL हुआ VIDEO
अगला लेखसरोज खान का दिल का दौर पड़ने से निधन, जानिए- क्या है कार्डियक अरेस्ट और हार्ट अटैक में अंतर
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।