MPSC: सिविल इंजीनियरिंग सर्विस मुख्य परीक्षा की फाइनल आंसर-की जारी, देखें

0
5


Edited By Ratna Priya | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

एमपीएससी सिविल इंजीनियरिंग सर्विस मेन्स 2019 फाइनल आंसर की

MPSC Civil Engineering Service Mains 2019 Final Answer Key: महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (MPSC) ने सिविल इंजीनियरिंग सेवा भर्ती मुख्य परीक्षा 2019 की फाइनल आंसर-की की घोषणा कर दी है। आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट mpsc.gov.in पर आंसर-की जारी की है। पेपर-1 और पेपर-2 दोनों के लिए आंसर-की जारी कर दी गई है।

जो अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अब महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आंसर-की देख सकते हैं। या फिर इस खबर में दिए जा रहे डायरेक्ट लिंक्स से भी परीक्षा की फाइनल आंसर-की देख या डाउनलोड कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें : NIRF Ranking 2020: ये हैं देश के टॉप 20 कॉलेज

क्या है एमपीएससी सिविल इंजीनियरिंग एग्जाम

इसे महाराष्ट्र इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम के नाम से भी जाना जाता है। यह परीक्षा ऑफलाइन (पेन-पेपर) मोड पर ली जाती है। महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग इस परीक्षा का संचालन करता है। इसके जरिए राज्य के जल संसाधवन विभाग, निर्माण एवं जल आपूर्ती विभाग, स्वास्थ्य विभाग समेत अन्य जगहों पर असिस्टेंट सिविल इंजीनियर के पद पर नौकरी मिलती है।

ये भी पढ़ें : Top Engineering Colleges in India 2020: ये हैं देश के टॉप 10 इंजीनियरिंग कॉलेज

लिखित परीक्षा दो भागों में ली जाती है। प्रीलिम्स और मेन्स। प्रीलिम्स के रिजल्ट के आधार पर मेन्स के लिए और फिर मेन्स के रिजल्ट के आधार पर इंटरव्यू के लिए अभ्यर्थी शॉर्टलिस्ट किए जाते हैं। 19 साल से लेकर 38 साल तक के उम्मीदवार, जिन्होंने मान्यता प्राप्त विवि से इंजीनियरिंग की हो, इस परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। आरक्षित वर्ग को छूट का लाभ भी मिलता है।

MPSC Civil Engineering Mains 2019 final answer key paper-1 के लिए यहां क्लिक करें।

MPSC Civil Engineering Mains 2019 final answer key paper-2 के लिए यहां क्लिक करें।



Source link

पिछला लेख‘नक्शे’ पर विवाद के बीच नेपाल की तरफ से फायरिंग, 1 की मौत, 3 घायल
अगला लेख69 हजार शिक्षक भर्ती: उम्मीदवारों के लिए बड़ी राहत, कोर्ट ने सरकार को दिया प्रक्रिया जारी रखने का निर्देश
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।