MP TET Exam Date 2020: आ गई परीक्षा की तारीख, जानिए कब

0
2


Edited By M Salahuddin | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

भोपाल

मध्य प्रदेश प्राइमरी स्कूल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट-2020 की तारीख आ गई है। व्यापम ने परीक्षा की तारीख का ऐलान कर दिया है। अब परीक्षा 19 सितंबर, 2020 से शुरू होगी। इससे पहले परीक्षा 25 अप्रैल, 2020 को दो चरणों में निर्धारित थी। व्यापम ने जनवरी 2020 में प्राइमरी स्कूल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (एमपीटेट) 2020 के लिए ऑनलाइन ऐप्लिकेशन फॉर्म आमंत्रित किया था।

एमपीटेट का ऐडमिट कब आएगा, इस बारे में एग्जाम की ऑफिशल वेबसाइट पर बाद में सूचना दी जाएगी। जिन कैंडिडेट्स ने मध्य प्रदेश प्राइमरी स्कूल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट-2020 के लिए आवेदन किया है, उनको सलाह दी जाती है कि इसकी ऑफिशल वेबसाइट peb.mp.gov.in देखते रहें।

इस परीक्षा के आवेदन के लिए आवेदकों का आधार रजिस्ट्रेशन होना जरूरी है। इसके बिना ऑनलाइन आवेदन नहीं किया जा सकता है। बता दें कि यह केवल क्वालिफाइंग एग्जाम है और इसे पास करने के बाद कोई नौकरी नहीं मिलेगी। बल्कि पेपर को पास करने के बाद आवेदक शिक्षक पदों के लिए निकलने वाली भर्ती के आवेदन के योग्य होंगे। परीक्षा क्वालिफाई करने के लिए सामान्य वर्ग के आवेदकों को 60 फीसदी और मध्य प्रदेश के आरक्षित वर्ग के आवेदकों को 50 अंक लाना जरूरी है। वहीं दिव्यांगजनों के लिए भी न्यूनतम क्वालिफाइंग अंक 50 हैं।

परीक्षा के दौरान किसी तरह की इलेक्ट्रिक डिवाइस ले जाना मना है। वहीं परीक्षा के दौरान काला बॉल पॉइंट पेन, प्रवेश पत्र और एक फोटो पहचान पत्र साथ ले जाना जरूरी है जिसमें मतदात पहचान पत्र, पैन कार्ड, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस आदि शामिल है।



Source link

पिछला लेखडोपिंग आरोप खारिज, इस भारतीय खिलाड़ी ने कहा- ‘मजाक’ करने का मुआवजा दें IWF
अगला लेखSarkari Naukri LIVE Updates: इन सरकारी विभागों में निकली बंपर भर्तियां, देखें डिटेल्स
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।