MP Board 10th Result 2020 date : आज जारी हो सकती है एमपी बोर्ड 10वीं रिजल्ट डेट

0
5


MP Board 10th Result 2020 date : एमपी बोर्ड 10वीं रिजल्ट की डेट का ऐलान आज हो सकता है। मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) की ओर से कहा गया था कि नतीजे जुलाई के पहले सप्ताह में जारी किए जाएंगे। बताया जा रहा है कि बोर्ड की ओर से आज नतीजों की तिथि की घोषणा हो सकती है। ऐसे भी कयास लगाए जा रहे हैं कि परिणाम सोमवार या मंगलवार को जारी हो सकते हैं। गौरतलब है कि 10वीं के शेष दो पेपर रद्द कर दिए गए थे। इन विषयों के मार्क्स उन पेपरों के आधार पर दिए जाएंगे जो हो चुके हैं। यानी रिजल्ट उन पेपरों के आधार पर तैयार होगा जो हो चुके हैं। कॉपियों का मूल्यांकन कार्य कुछ दिनों पहले पूरा हो चुका था।  बोर्ड ने रिजल्ट तैयार करने का काम काफी हद तक पूरा कर लिया है। 

MP Board 12th Result 2020
12वीं के परिणाम ( MP Board 12th Result 2020 Date ) जुलाई के तीसरे सप्ताह में अपेक्षित हैं।  पिछले कुछ सालों से एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं दोनों कक्षाओं का रिजल्ट साथ साथ जारी करता आ रहा है। लेकिन इस बार 12वीं बोर्ड की शेष परीक्षाएं अभी 16 जून को ही समाप्त हुई हैं। मूल्यांकन कार्य 22 जून को ही शुरू हुआ है। एमपी बोर्ड ने कहा है कि 12वीं का रिजल्ट जुलाई में जारी किया जाएगा। 

दोनों कक्षाओं के इस साल करीब साढ़े 19 लाख विद्यार्थी बोर्ड परीक्षा शामिल हुए थे।

पिछले दो-तीन सालों से बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट एक साथ मई के मध्य में जारी करता आ रहा है। लेकिन इस बार लॉकडाउन के कारण परीक्षाएं स्थगित होने से रिजल्ट में देरी हुई है। 

मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं का रिजल्ट 2020 – रजिस्ट्रेशन के लिए क्लिक करें

मध्य प्रदेश बोर्ड 12वीं का रिजल्ट 2020 – रजिस्ट्रेशन के लिए क्लिक करें

MP Board 10th 12th Result का अलर्ट पाने के लिए यहां कराएं रजिस्ट्रेशन
रिजल्ट जारी होने पर छात्र mpbse.nic.in के अलावा www.livehindustan.com पर भी रिजल्ट चेक कर सकेंगे। एमपी 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी होने पर लाइव हिन्दुस्तान की ओर से आपके मोबाइल पर अलर्ट भेजा जाएगा जिस पर सीधा क्लिक कर आप नतीजे चेक कर सकेंगे। लेकिन इसके लिए आपको ऊपर दिए लिंक पर क्लिक कर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। आपको सिर्फ अपना अपना नाम, मोबाइल नंबर, ईमेल और कक्षा की जानकारी देनी होगी।





Source link

पिछला लेखलंदन से लौटै NRI का कत्ल कर नाले में फेंकी लाश, पुलिस ने जांच के बिना किया अंतिम संस्कार
अगला लेखअमिताभ ने लिखा- हाथ जुड़े हैं मन अशांत, अनुपम बोले- आपके सिखाया इंसान शरीर से नहीं, दिल और आत्मा से नाचता है
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।