MP Board 10th Result: जारी हुआ 10वीं का रिजल्ट, इस डायरेक्ट लिंक से देखें..

0
4


Edited By Archit Gupta | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

MP Board 10th Result 2020: मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE) ने 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट mpbse.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। इसके अलावा स्टूडेंट्स थर्ड पार्टी वेबसाइट indiaresults.com और examresults.net पर जाकर भी चेक कर सकते हैं। स्टूडेंट्स को अपना रिजल्ट देखने के लिए रोल नंबर सबमिट करना होगा। 10वीं की परीक्षा में इस साल 62.84 फीसदी नियमित स्टूडेंट्स और 16.95 फीसदी स्वाध्यायी स्टूडेंट्स पास हुए हैं। कुल 60.09 फीसदी नियमित छात्र और 65.87 फीसदी नियमित छात्रायें परीक्षा में सफल हुई है। 10वीं की परीक्षा में भिंड के अभिनव शर्मा ने टॉप किया है। बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की थी कि बोर्ड परीक्षाओं में 10वीं के परिणाम जुलाई पहली सप्ताह और 12वीं के परीक्षा परिणाम जुलाई के तीसरे सप्ताह में आएगा।
MP Board Result 2020: 10वीं का रिजल्ट इन वेबसाइट्स पर देखा जा सकता है


  • www.mpresults.nic.in
  • www.mpbse.mponline.gov.in
  • www.mpbse.nic.in
  • https://www.fastresult.in

MP Board 10th Result 2020 इस डायरेक्ट लिंंक से देखें

स्टूडेंट्स 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर चेक कर सकते हैं।

MPBSE Class 10 Result Direct Link

आपको बता दें कि मार्च में शुरू हुई परीक्षा को COVID-19 महामारी के मद्देनजर स्थगित कर दिया गया था। कक्षा 10 के शेष पेपरों के लिए परीक्षा रद्द कर दी गई थी और कक्षा 12 की पेंडिंग परीक्षाओं को 9 जून से 15 जून तक आयोजित किया गया था। 10वीं के जिन पेपर्स को रद्द किया गया था उनमें स्टूडेंट्स को जनरल प्रमोशन दिया गया है। इस बार 10वीं की परीक्षा में 11 लाख छात्र शामिल हुए थे। 2019 में 61.32 फीसदी छात्र दसवीं में पास हुए थे। 35 साल बाद छात्रों को जनरल प्रमोशन दिया गया है। इससे पहले भोपाल गैस त्रासदी के वक्त छात्रों को प्रमोशन दिया गया था।



Source link

पिछला लेख4 जुलाई: गॉड पार्टिकल की खोज, और क्या खास?
अगला लेखजानें क्या है बिहार का तबादला घोटाला, क्या इससे बढ़ जाएंगी नीतीश सरकार की मुश्किलें?
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।